भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मुकाबला खेलने का मौका, क्या सेमीफाइनल मुकाबले में होंगे टीम का हिस्सा?

 

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने अंतिम चरण पर है. भारतीय टीम ने भी इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करते हुए अब सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारतीय टीम को 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक घातक प्रदर्शन किया है वहीं ग्रुप 2 के पॉइंट्स टेबल में हमेशा टॉप पर बनी रही थी.

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं कुछ ने अपने प्रदर्शन से निराश किया, मगर इन सबके बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया गया. अब ऐसे में सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं इस बात पर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. चलिए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में.

इस खिलाड़ी को नहीं किया गया टूर्नामेंट की प्लेइंग 11 में शामिल

भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो हैं तेज गेंदबाज हर्षल पटेल. हर्षल पटेल ही वो खिलाड़ी हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में तो शामिल किया गया मगर उन्हें टूर्नामेंट के एक भी मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया. हर्षल पिछले लंबे समय से अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं मगर इसके बावजूद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया.

हर्षल की गेंदबाजी बेहद घातक है जिससे अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के छक्के छूट जाते हैं इतना ही नहीं डेथ ओवर में भी उन्हें किफायती गेंदबाजी करते हुए देखा जा चुका है. भारतीय टीम में वैसे भी डेथ ओवर के लिए शनदार गेंदबाजों की जरूरत थी लेकिन फिर भी हर्षल पटेल को टीम के बाहर रखा गया. वहीं अब भारत के टूर्नामेंट के आगामी सेमीफाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी या नहीं ये चर्चा का विषय बना हुआ है.

आईपीएल में हर्षल का प्रदर्शन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करते देखा गया है. उन्होंने आईपीएल में 22 मैच खेलते हुए 26 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं बल्कि हर्षल को भारतीय टीम की घरेलू सीरीज में कई बार खेलते देखा गया जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार नजर आ रहा था. इन सब को लेकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था की हर्षल टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे मेगा टूर्नामेंट में जरूर खेलते दिखेंगे.

लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जो भारतीय फैंस के लिए निराशा की बात है. भारत का आगामी सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेला जाना है जहां के ग्राउंड के हिसाब से तेज गेंदबाजों का बहुत फायदा होता है ऐसे में अगर भारतीय टीम हर्षल को इस मुकाबले में शामिल करती हैं तो टीम के लिए ये एक फायदे का सौदा हो सकता है.

The post भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मुकाबला खेलने का मौका, क्या सेमीफाइनल मुकाबले में होंगे टीम का हिस्सा? appeared first on Jagran Cricket.

Related posts