क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ब्रह्मास्त्र बनेगा ये घातक खिलाड़ी, नाम सुनकर दहशत में आ जाएगी श्रीलंका टीम!

By Rishabh Srivastava

Published on:

---Advertisement---

टीम इंडिया कल हार्दिक पांड्या की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया का एक घातक खिलाड़ी कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी इतना ज्यादा खतरनाक है कि इसका नाम सुनकर ही श्रीलंकाई टीम के खेमे में दहशत की लहर दौड़ जाएगी. कप्तान हार्दिक पांड्या तो इस मैच विनर खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में किसी भी कीमत पर मौका देने को तैयार होंगे.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान हार्दिक पांड्या हर हाल में विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को मौका दे सकते हैं. राहुल त्रिपाठी को अगर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है, तो वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. 31 साल के राहुल त्रिपाठी बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने IPL में अपनी तबाही मचा देने वाली बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई है.

नाम सुनकर दहशत में आ जाएगी श्रीलंका टीम!

पूरी उम्मीद है कि राहुल त्रिपाठी को कल श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे हैं, लिहाजा टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर की कमी को पूरा कर दे और राहुल त्रिपाठी में वह दमखम नजर आता है.

राहुल त्रिपाठी ने 76 आईपीएल मैचों में 140.8 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 1798 रन बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं. राहुल त्रिपाठी ने ओवलऑल 125 टी20 मैचों में 2801 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं. राहुल त्रिपाठी जरूरत पड़ने पर मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं और उनके नाम 125 टी20 मैचों में 12 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. सही मायने में अगर हार्दिक पांड्या ऐसे घातक खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उतारते हैं, तो वह टीम इंडिया के लिए किसी ब्रह्मास्त्र से कम नहीं होगा.

---Advertisement---