टीम इंडिया से इस गेंदबाज़ की हुई छुट्टी, पिछले एक साल से लगातार BCCI के नज़रअंदाज़ करने के बाद संन्यास लेने तक की आई नौबत

टीम इंडिया से इस गेंदबाज़ की हुई छुट्टी, पिछले एक साल से लगातार BCCI के नज़रअंदाज़ करने के बाद संन्यास लेने तक की आई नौबत∼

Ishant Sharma: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 गंवाने के बाद अब भारतीय टीम 3 मैचों की T20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड का दौरा खेल रही है. जिसमें सभी सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. हालांकि इसके बाद भारत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए बांग्लादेश का दौरा करने वाला है. जिसमें सभी सीनियर खिलाड़ी एक्शन में नज़र आएंगे.

लेकिन बीसीसीआई अपने अनुभवी और दिग्गज गेंदबाज़ इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को लगातार नज़रअंदाज़ कर रही है.ऐसे में अब उनका टीम इंडिया में वापसी करना लगभग नामुमकिन है.

खत्म होने की कगार पर है Ishant Sharma का करियर

इशांत इस बार भी टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम हुए हैं. अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शायद शर्मा अब कभी भी टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच और अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2021 में खेला था. उसके बाद से उन्हें भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया. जिसके बाद से वह अब तक टीम में वापसी नहीं कर पाए.

शानदार रहा टेस्ट करियर

34 वर्षीय इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का टेस्ट करियर ज़बरदस्त रहा है. उन्होंने 100 से ज़्यादा टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. जोकि अपने आप में ही एक गर्व की बात है. बता दें कि इशांत ने टीम इंडिया के लिए अब तक 105 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 32.4 के औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 311 विकेट झटके हैं.

इतना ही नहीं बल्कि इशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 11 “फाइव विकेट हॉल” और 10 “फोर विकेट हॉल” भी हैं. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन टेस्ट में 7/74 रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

Related posts