“ये जिम्बाब्वे से नही जीत पा रहे विश्व कप जीतने का सपना देख रहे” जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर बाबर सेना

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाया. जवाब में पाकिस्तान यह लक्ष्य प्राप्त न कर सकी और 1 रन से यह मैच हार गई. जिम्बाब्वे ने इस विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है. पाकिस्तान की सेमीफाइनल में राहें अब कठिन हो गई हैं.

टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिम्बाब्वे की शुरूआत बेहद शानदार रही, दोनों ही सलामी बल्लेबाज ने तेज शुरुआत करी. सलामी बल्लेबाज मधेवेरे 13 गेंद में 17 रन बनाया तो एर्विन 19 गेंद में 19 रन बनाया.

जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे ज्यादा विलियम्स ने 28 गेंदो में 3 चौके के मदद से 31 रनों की पारी खेली. विलियम्स के इस पारी के मदद से जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाया.

पाकिस्तान के तरफ से मोहम्मद वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए. वही शादाब ख़ान ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 सफलताएं अपने नाम की. हरिस रऊफ ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

पाकिस्तान 1 रन से हारा

130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान पूरे मैच में संघर्ष करते दिखी. शुरुआत से ही पाकिस्तान के विकेट गिरने शुरू हो गए. पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाया. मसूद ने 38 गेंदो में 3 चौके की मदद से 44 रन बनाया. जिम्बाब्वे के तरफ से सिंकदर राजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 सफलताएं अपने नाम की. सिंकदर राजा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला.

 बोला सिंकदर राजा ने

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए सिंकदर राजा ने कहा कि,

‘मैं शब्दों के लिए खो गया हूं, मेरा मुंह सूख गया है शायद इसलिए कि मैं इस समय भावनाओं से गुजर रहा हूं. मैं आपको बता नहीं सकता कि लड़कों के इस झुंड पर मुझे कितना गर्व है. जिस तरह से हमारे तेज गेंदबाजों ने शीर्ष पर शुरुआत की, वह अविश्वसनीय था और जिस तरह से हमने मैदान में उसका समर्थन किया और जिस तरह से हम विश्वास करते रहे, वह वास्तव में शब्दों के लिए खो गया. मैं कप्तान को याद दिला रहा था कि उसने मुझे तीन घड़ियां दी हैं. मैं आज उत्साहित था, और मैंने सुबह रिकी पोंटिंग की यह क्लिप देखी, और इसने मुझे इस प्रदर्शन के साथ आने के लिए प्रेरित किया. मैं इसके लिए रिकी पोंटिंग को धन्यवाद देना चाहता हूं.’

Related posts