जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ बतौर कोच की भूमिका में जुड़ेंगे ये महान खिलाडी

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में आगामी जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के मुख्य कोच के रूप में जुड़ेंगे। द्रविड़ एशिया कप के लिए भारतीय टीम के साथ यूएई जाएंगे। लक्ष्मण इससे पहले आयरलैंड दौरे के दौरान भी भारत के कोच थे क्योंकि उस समय राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर थे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि लक्ष्मण तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के कोच होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि एशिया कप टीम के यूएई के लिए रवाना होने और जिम्बाब्वे दौरे के समाप्त होने के बीच का अंतर सिर्फ एक दिन का अंतराल है और इसी वजह से द्रविड़ को जिम्बाब्वे दौरे की बजाय एशिया कप के लिए टीम के साथ रहना होगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कही कुछ अहम बातें

NDTV स्पोर्ट्स के हवाले से बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि, “हां, वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के कोच होंगे। ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं। जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ 22 अगस्त को एशिया कप के लिए यूएई पहुंचेंगे। दोनों में काफी कम अंतर है इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे।”

जय शाह ने आगे कहा कि, ”चूंकि जिम्बाब्वे में वनडे टीम के साथ केवल केएल राहुल और दीपक हुड्डा हैं, इसलिए यह तर्कसंगत था कि मुख्य कोच टी-20 टीम के साथ जाएं। और राहुल द्रविड़ एशिया कप के लिए टीम के साथ रहेंगे।”

इस बीच, बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हो गए। केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है, जबकि ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली। सैमसन और किशन जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा होंगे।