टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

 

VIRAT KOHLI

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बल्लेबाजों के हाथों कई ऐसे कारनामे देखने को मिले जो इससे पहले किसी ने नहीं देखा था. यही वजह है कि इस बार का टी-20 वर्ल्ड कप काफी रोचक और दिलचस्प हो चुका है जहां अब जल्द ही पूरी दुनिया को एक चैंपियन मिलने वाला है जहां चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

अब बस फाइनल मुकाबले का इंतजार किया जा रहा है. आज हम आपको टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया है और इस लिस्ट में दो भारतीय बल्लेबाज का नाम भी शामिल है.

विराट कोहली

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मे किंग कोहली ने जो खतरनाक बल्लेबाजी की है, उस वजह से कई बार टीम इंडिया को हारा हुआ मैच भी जीताया है. अभी तक विराट कोहली ने 5 मैचों में 246 रन बनाया है और अभी तक वह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं.

मैक्स ओ डॉड

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में नीदरलैंड के बल्लेबाज मैक्स डॉड का नाम भी शामिल है जो 8 मैचों में 242 रन बना चुके हैं. भले ही उनकी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए कई मौके पर कमाल दिखाया है.

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के लिए 360 डिग्री कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव जब क्रीज पर होते हैं तो गेंदबाज को भी नहीं पता होता कि आखिर ये खिलाड़ी अगला शॉर्ट कहां मारने वाले हैं.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में अभी तक सूर्यकुमार ने 5 मैचों में 225 रन बनाए हैं जहां इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.96 का रहा है.

कुसल मेंडिस

अगर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज की चर्चा करें तो इसमें श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल मेंडिस का नाम आता है, जिन्होंने अभी तक 8 मैचों में 223 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी ने कई बार अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है.

सिकंदर रजा

भले ही इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जिंबाब्वे की टीम का सफर खत्म हो गया हो लेकिन जिम्बाब्वे टीम के बल्लेबाज सिकंदर रजा के लिए यह वर्ल्ड कप काफी अहम साबित हुआ, जिन्होंने 8 मैच खेलते हुए 219 रन बनाए.

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 147.97 का रहा. इस टूर्नामेंट में कई दफा उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार पारी भी खेली.

Related posts