ये 3 खिलाड़ी पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ बेंच गर्म करते नजर आएंगे…

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के इस दौरे पर कीवी टीम के खिलाफ 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे पर हार्दिक पांड्या टी20 कप्तान होंगे. वहीं, शिखर धवन वनडे में भारत की कमान संभालेंगे. 3 बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर पानी पिलाते नजर आएंगे और उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. ये 3 खिलाड़ी पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ बेंच गर्म करते नजर आएंगे. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. दीपक हुड्डा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर पानी पिलाते नजर आएंगे और उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर हैं, जिनके होते हुए इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और शहबाज अहमद जैसे क्रिकेटर्स शामिल हैं, जो दीपक हुड्डा से भी बेहतर हैं. वॉशिंगटन सुंदर और शहबाज अहमद स्पिन गेंदबाजी के अलावा विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों पर दीपक हुड्डा को तवज्जो मिलना मुश्किल है.

2. युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. इस गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भी एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी जाएगी, जो इन दिनों बेहद घातक फॉर्म में चल रहे हैं और भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही टीमों में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव के जोड़ीदार होंगे. ऐसे में युजवेंद्र चहल को पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और साथ खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा.

3. मोहम्मद सिराज

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. इस दौरे पर टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, दीपक चाहर और कुलदीप सेन जैसे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर भारी पड़ेंगे. ऐसे में मोहम्मद सिराज पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर पानी पिलाते नजर आएंगे और उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे.

Related posts