टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बतौर खिलाड़ी बेहद फ्लॉप रहे ये 3 कप्तान, जल्द खत्म हो सकता है टी20 करियर

 

टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022: क्रिकेट की दुनिया में हर एक कप्तान ये सपना लेकर चलता है की उसे वर्ल्ड कप में कप्तानी करने का मौका मिले. वर्ल्ड कप में कप्तानी करने के साथ साथ कप्तान के ऊपर कई ज़िम्मेदारियां आ जाती है. कप्तान को खिलाड़ियों के प्रदर्शन से पहले अपने प्रदर्शन को दुरुस्त करना होता है ताकि साथी खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा उदाहरण सेट हो जाए. मगर हाल में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इसके उल्टी ही कहानी देखने को मिल रही है.

कई टीमों के कप्तान एक खिलाड़ी का फर्ज सही तरह से पूरा करने से चूक जा रहे हैं और फ्लॉप साबित हो रहे हैं. इन कप्तानों के प्रदर्शन को देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा है की इनसे कप्तानी का बोझ नहीं संभालते बन रहा है जिसका असर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इनके प्रदर्शन पर पड़ रहा है. फैंस भी लगातार इन्हें कप्तानी पद से हटाने की मांग करने लगे हैं. चलिए जानते हैं ऐसे तीन कप्तानों के बारे में टी20 वर्ल्ड कप में जिनका प्रदर्शन देख कर ऐसा लग रहा है की इन्हें खिलाड़ियों के तौर पर टीम में शामिल करना बेहद घाटे का सौदा है.

इन 3 कप्तानो का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रहा निराशाजनक

टेम्बा बवूमा

इस सूची में पहला नाम साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवूमा का है. वैसे तो टेम्बा बवूमा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले से ही फॉर्म से बाहर चल रहे हैं, और बीते लंबे वक्त से टीम के लिए बेहद नुकसानदायक साबित हो रहे हैं. उनका बल्ला लंबे समय से शांत है और उन्होंने करीबन 1 साल से 1 भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. वह इसके लिए जूझ रहे हैं.

वहीं हाल उनका टी20 वर्ल्ड कप जैसे मेगा टूर्नामेंट में दिखा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने टीम के लिए 4 मुकाबले खेले जिनमें कुल मिला कर उनके नाम केवल 50 रन है. वहीं उनके बल्ले से निकले हुए 4 चौके और 2 छक्के भी इस रन में शामिल हैं. साउथ अफ्रीका की टीम की पारी की शुरुआत करते हुए टेम्बा पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में फ्लॉप ही रहे हैं और उन्होंने टीम के साथ साथ फैंस को भी निराश किया है.

दसून शनाका

इस सूची में दूसरा नाम श्रीलंका के कप्तान दसून शनाका का है. शनाका टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं करते दिखे. उनका बल्ला लगभग हर मुकाबले में शांत रहा और वह बेहद फ्लॉप हुए. एक अच्छे अनुभवी खिलाड़ी होने ने बाद भी इनका टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ये फॉर्म टीम के लिए बेहद निराशाजनक है.

न सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी वह फ्लॉप ही रहे हैं. शनाका ने इस पूरे टूर्नामेंट में श्रीलंका की 7 पारियों में कुल मिला कर महज 78 रन जड़े. वहीं उनकी कप्तानी में टीम भी कुछ खासा कमाल नहीं कर सकी और महज 2 मुकाबलों में जीत हासिल कर सकी.

रोहित शर्मा

इस सूची में तीसरा नाम भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का है. कप्तान शर्मा इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम के लिए बिलकुल किफायती नहीं साबित हुए हैं. उनका बल्ला लगभग हर मैच में शांत रहा. भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर तो रोहित का जवाब नहीं है उनके नेतृत्व में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रही थी.

रोहित शर्मा मगर खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए बिलकुल किफायती साबित नहीं हो रहे हैं और इसके चलते उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ रहा है. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 6 मुकाबले खेले हैं जिनमें से केवल एक में रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा वहीं बाकी के 5 मुकाबलों में कप्तान फ्लॉप ही रहे हैं.

 

Related posts