क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

स्मृति मंधाना और विराट कोहली के बीच है स्पेशल कनेक्शन, अबकी बार पूरा होगा RCB का सपना!

By admin

Published on:

---Advertisement---

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी में स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी थीं, और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रुपये में खरीदा था। 3.4 करोड़।

स्मृति मंधाना खेल में नीलाम होने वाली पहली खिलाड़ी थीं और उनके नाम ने आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच एक बोली युद्ध छेड़ दिया। अंत में आरसीबी की टीम ने सबसे बड़ी बोली लगाई और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कई भारतीय खिलाड़ी नीलामी को लेकर काफी खुश नजर आए। Jio Cinema ने अपना उत्साह दिखाने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया।

जब नीलामी खत्म हुई तो स्मृति मंधाना को अहसास हुआ कि उन्हें नई टीम मिलने वाली है। उनकी टीम के अन्य खिलाड़ियों ने उनके लिए अपना उत्साह दिखाते हुए जयकार करना शुरू कर दिया।

हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने स्मृति मंधाना से आधे से भी कम कीमत में 1.80 करोड़ में खरीदा। हरमनप्रीत मुंबई की सबसे महंगी खिलाड़ी भी नहीं हैं, क्योंकि टीम ने इंग्लैंड के नैट साइवर ब्रंट को 3.20 करोड़ में खरीदा था। हरमनप्रीत भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष छह में भी नहीं हैं, क्योंकि दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ में खरीदा था।

युवा शैफाली वर्मा (जो अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं) और जेमिमाह रोड्रिग्स (जो पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी20 मैच की स्टार थीं) दोनों को दिल्ली कैपिटल्स ने 2-2 रुपये में खरीदा। ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर और ऋचा घोष (दोनों मुंबई इंडियंस से) को भी 1.90 करोड़ रुपये मिले। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीत से जेमिमा और ऋचा को काफी फायदा हुआ।

कुछ लोगों को भारत में टीमों ने 1.50-1.50 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि अन्य लोगों को देश में टीमों ने इतनी ही राशि में खरीदा। दिल्ली में एक टीम के लिए सबसे अच्छा सौदा तब हुआ जब उन्होंने महिला क्रिकेट में सबसे कुशल खिलाड़ियों में से एक मेग लैनिंग को केवल 1.10 करोड़ में साइन किया।

---Advertisement---