ग्लेन फिलिप्स की आधी में उडी श्रीलंकाई टीम ,बची हुए टेंट बोल्ट ने…

NZ vs SL: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच (NZ vs SL) सुपर 12 के स्टेज का बड़ा मुकाबला 29 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. जिसमें कीवी टीम ने इतने रनों से बड़ी जीत दर्ज कर ली. जिसके चलते अब 5 अंक के साथ ग्रुप 1 में केन विलियमसन की टीम शीष पर चल रही है.

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि शुरुआती लम्हों में इतना असरदार साबित नहीं हुआ. लेकिन ग्लेन फिलिप्स के शानदार शतक के चलते न्यूज़ीलैंड एक अच्छे टोटल तक पहुंची. जिसके बाद अपनी घातक गेंदबाज़ी के चलते कीवी टीम ने श्रीलंका को इतने रनों से मात दे दी.

NZ vs SL: ग्लेन फिलिप्स के शतक के चलते न्यूज़ीलैंड ने दिया 168 रनों का लक्ष्य

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ श्रीलंका (NZ vs SL) के गेंदबाज़ों ने ज़बरदस्त शुरुआत की थी. कीवी टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ फिन एलन, डिवॉन कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन 15 रन के स्कोर पर ही आउट होकर वापसी पवेलियन पहुंच गए थे.

लेकिन उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए आक्रामक बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स. जिन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की और एक शानदार शतक ठोक डाला. यह इस विश्वकप का दूसरा शतक है. फिलिप्स की यह पारी न्यूज़ीलैंड के लिए बिल्कुल सही समय पर आई.

ग्लेन की शतकीय पारी की बदौलत न्यूज़ीलैंड स्कोरबोर्ड पर 167 रन लगा पाई. उन्होंने 64 गेंदों का सामना कर 162.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 104 रन की शतकीय पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले.

इसके अलावा बात करें श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की तो, कसुन रजिथा 2 विकेट के चलते सबसे सफल गेंदबाज़ रहे. जबकि महीश तीक्षणा, धनंजय डे सिल्वा, लाहिरू कुमारा और वानिन्दु हसारंगा ने 1-1 विकेट अपने नाम की.

NZ vs SL: ट्रेंट बोल्ट ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से मचाया कोहराम

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से कोहराम मचा दिया. उन्होंने कीवी टीम को मैच जितवाने में गेंदबाज़ी में अहम भूमिका निभाई है. बोल्ट के शुरुआती झटकों से श्रीलंका उभर ही नहीं पाई. जिसके चलते वह पूरी पारी में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए.

बोल्ट ने पॉवरप्ले के दौरान डाले गए अपने 3 ओवर में महज़ 11 रन देकर कुसल मेंडिस, धनंजय डे सिल्वा और चरिथ असालंका के रूप में 3 बहुमूल्य विकेट झटके. वहीं टिम साउदी और मिचेल सैंटनर के हाथ 2-2 सफलता लगी. जबकि ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया. वहीं श्रीलंका के लिए सबसे ज़्यादा इतने रन भानुका राजपक्षे ने बनाए. बहरहाल, श्रीलंका पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए और इतने ओवर खेलकर इतने रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

Related posts