टी20 विश्व कप में घटी दिल दहला देने वाली घटना, पाकिस्तान खिलाडी वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कर रहे है खिलाड़ियो को चोटिल, हारिस रऊफ की आग उगलती गेंद पर लहूलुहान हुआ ये बल्लेबाज

पाकिस्तान और नीदरलैंड सुपर-12 मुकाबला  यानी की रविवार 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की टीम पूरे 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 91 रन ही बनाने में कामयाब रही।

हालांकि, नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी के दौरान उनके स्टार खिलाड़ी बैस डी लीड (Bas de Leede ) के साथ मैदान पर ही एक घटना घटी जिसने उन्हें मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया। दरअसल, बल्लेबाजी के दौरान डी लीड (Bas de Leede )चोटिल हो गये थे और उनकी चोट इतनी गहरी थी कि वो रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गये।

बैस डी लीड हुए चोटिल

नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी के दौरान शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम ने 70 का आंकड़ा भी पार नहीं किया था और आधे खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने नीदरलैंड्स के साथ पाकिस्तान के खेमे में भी डर का महौल पैदा कर दिया था।


दरअसल पाक गेंदबाज हारिस राऊफ की तेज तर्रार गेंद ने नीदरलैंड्स के स्टार ऑलराउंडर बैस डी लीड (Bas de Leede ) को चोटिल कर दिया। जिसके बाद उन्हें पवेलियन वापस ले जाया गया। यह घटना छठें ओवर की है और हारिस राऊफ की पांचवी गेंद पर डी लीड इंजर्ड हुए। गेंद उनके हेलमेट से टकराकर आंख के नीचे लगी।

हारिस राऊफ की गेंद ने किया बल्लेबाज को जख्मी


नीदरलैंड्स की पारी के छठे ओवर के दौरान बैस डी लीड (Bas de Leede ) पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे। हारिस राऊफ की लगातार चार गेंद लीड ने एक भी रन नहीं बना पाये, जिसके बाद राऊफ ने पांचवी गेंद तेज शॉर्ट गेंद डाली, जो कि बल्लेबाज के हेलमेट से लगी।

हेलमेट से लगने के बाद बैस डी लीड (Bas de Leede ) ने तुरंत अपना हेलमेट उतारा और उसी दौरान पाक खेमें में भी हलचल शुरू हो गयी और खिलाड़ी बल्लेबाज की तरफ भागे। इसी बीच टीम का फिजियो भी मैदान की तरफ भागा।

हालांकि बैस डी लीड को ज्यादा चोट तो नहीं लगी थी लेकिन उनके गालों में इंजरी देखने को मिला। जिसके बाद वो अपने फिजियो के साथ चलकर पवेलियन वापस लौट गये। नीदरलैंड्स की पारी के दौरान बैस डी लीड (Bas de Leede ) रिटायर्ड हर्ट ही रहे।

पाकिस्तान ने जीता मुकाबला

बैस डी लीड (Bas de Leede ) महज 1 चौके के साथ 6 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गये। उनके पवेलियन लौटने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेलने में कामयाब नहीं हुआ और पूरी टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में महज 91 रन ही बना सकी।

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और कप्तान बाबर आजम महज 4 रन बनाकर आउट हो गये। पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। हालांकि नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी के दौरान पाक के उपकप्तान शादाब खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाये थे।

Related posts