रोहित शर्मा के RISHABH PANT प्यार की वजह से बर्बाद हो रहा तीनो का करियर, ऋषभ पंत से लाख गुना बेहतर हैं यह 3 विकेटकीपर बल्लेबाज,

Join Now

विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जिनका एशिया कप 2022 में प्रदर्शन काफी ज़्यादा निराशाजनक रहा है. उन्हें बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है लेकिन सच्चाई तो कुछ और ही निकलकर सामने आ रही है. एशिया कप 2022 इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. ऐसे में अब कहीं न कहीं ऋषभ पंत से बड़े मैचों में या मुश्किल परिस्थितयों उम्मीद करने का भरोसा उठता जा रहा है.

1. संजू सैमसन

संजू सैमसन के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे और 16 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 176 और 296 रन बनाए हैं. वहीं अगर इनके आईपीएल के आंकड़ों पर नज़र डाले तो, संजू ने अब तक आईपीएल में 138 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.7 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 3526 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल हैं.

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को आईपीएल के बाद जितनी बार भी प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला है उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से सबको प्रभावित किया है. साथ ही वह एक कमाल के विकेटकीपर भी हैं. पंत के बार-बार फ्लॉप होने के बाद टीम मैनेजमेंट अपने इस अनुभवी खिलाड़ी को मौका दे सकती है. लेकिन अक्सर ऋषभ (Rishabh Pant) को बैक किया जाता है, जिसके चलते इनको मौका नहीं मिलता.

3. ईशान किशन

ईशान किशन ने अब तक भारत के लिए 6 वनडे और 19 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमश: 144 और 543 रन बनाए हैं. जहां T20 में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले हैं, वहीं वनडे में भी उन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा T20I में किशन 130 के ऊपर के ज़बरदस्त स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हैं.