Join Now

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरे वनडे मैच में भारत की हार हो गई है। हालाँकि, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रहा है। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए, लेकिन हार माने बिना वे दोबारा फील्ड में उतरे। उनके इस जुझारूपन को देखकर लोग शर्मा की खूब तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, मैच की पहली पारी में बांग्लादेश बैटिंग कर रही थी, एक बॉल से रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। स्लिप एरिया में फील्डिंग के दौरान उनके बाएँ अंगूठे में चोट लगी। इसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ढाका के एक अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल से लौटकर शर्मा स्टेडियम लौटे और क्रीज पर बल्लेबाजी करते नजर आए। इस दौरान उनकी अँगुली में पट्टी बँधी हुई भी नजर आई। घायल होने के बावजूद उन्होंने तूफानी पारी खेली। शर्मा ने 28 गेंदों में 51 रनों की बौछार कर दी। इस दौरान रोहित शर्मा ने ने 5 खतरनाक छक्के और 2 चौके जड़े।

हालाँकि, इस मैच में वे भारत को जीत नहीं दिला पाए और भारत 5 रनों से हार गया। अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी, लेकिन बांग्लादेश के मुश्ताफिजुर रहमान ने अंतिम गेंद डॉट निकाल दी। इस तरह भारत को सिर्फ एक रन पर संतोष करना पड़ा।

इस दौरान रोहित शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 500 छक्के लगाया है। शर्मा की इस पारी का सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए अविनाश आर्यन नाम के एक यूजर ने लिखा, “घायल शेर की साँसें, उसकी दहाड़ से भी ज्यादा खतरनाक होती है।”

आनंद सिंह नाम के यूजर ने लिखा, “भारत भले ही मैच हार गया है, लेकिन रोहित शर्मा ने भारतीयों और क्रिकेट की दुनिया का दिल जीत लिया है।”