क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

टीम इंडिया की परेशानिया रुकने का नाम ही नही ले रही है एशिया कप में जाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर हुए फिर से चोटिल जाने क्या हुआ है

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एशिया कप 2022 की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर के फिटनेस को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, भारतीय टीम इन दिनों ज़िम्बाब्वे दौरे पर है, जहाँ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है.

इस सीरीज के लिए तकरीबन सात महीने तक चोट से जुझने के बाद दीपक चाहर ने टीम इंडिया में वापसी की है. चाहर ने उन्होंने सीरीज का पहला मुकाबला खेला था लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया.

  1. Deepak Chahar की फिटनेस पर सामने आई बड़ी अपडेट

गेंद को स्विंग कराने में माहिर दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में शानदार वापसी करते हुए तीन विकेट अपने किया था. सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो फिट नहीं हैं. वहीं, दीपक चाहर की फिटनेस को लेकर क्रिकबज की एक रिपोर्ट का कहना है कि ‘दीपक चाहर की फिटनेस को लेकर कोई चिंता नहीं है, उन्हें दूसरे वनडे के दौरान आराम दिया गया था.’

एशिया कप के लिए चाहर को देनी चाहिए थी प्राथमिकता

बता दें कि ज़िम्बाब्वे सीरीज के बाद टीम इंडिया एशिया कप के लिए दुबई रवाना होगी. बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया के स्क्वॉड के साथ जोड़ा है.

हालाँकि, ज़िम्बावे के खिलाफ चाहर की घातक गेंदबाजी और उनका शानदार फॉर्म बीसीसीआई के इस फैसले को गलत साबित कर रहा है. क्रिकेट फैंस का भी मानना है कि उन्हें आवेश खान की जगह पहले 15 सदस्यीय मुख्य खिलाड़ियों के स्क्वॉड में शामिल किया जाना चाहिए था.

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

बैकअप खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

---Advertisement---