इंदौर, 5 अक्टूबर- Jasprit Bumrah Replacement:

Join Now

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के बारे में इस समय काफी बातें हो रही हैं और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जानकारी दी है कि कब तक ये घोषणा की जाएगी। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर में खेल लिया है और यह टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनकी आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज थी। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम मुकाबला जीतने में कामयाबी दर्ज क लेकिन सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारत ने जीत हासिल की थी जिसके चलते यह सीरीज 2-1 से टीम इंडिया के नाम रही।

बुमराह को बीसीसीआई ने कमर की चोट के चलते बाहर कर दिया है। रोहित ने बताया कि टीम मैंनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया में पहुंचने के बाद ही बुमराह के रिप्लेमेंट पर फैसला लेगा।

भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के तौर पर दो स्टैंडबाई खिलाड़ियों को जगह दी है। चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले हैं लेकिन शमी कोविड होने के कारण बाहर थे। इन दोनों में कोई बुमराह की जगह ले सकता है।

बॉलिंग में कुछ काम करने की जरूरत

साथ ही रोहित ने बताया कि टीम को बॉलिंग में कुछ काम करने की जरूरत है क्योंकि रिले रोसोव के 48 गेंदों पर 100 रनों के चलते साउथ अफ्रीका 3 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा और भारत जवाब में 178 रन ही बना सका।

रोहित ने मैच के बाद कहा, एक टीम के तौर पर हमारा मानना रहा है कि नतीजा चाहे जो भी हो, सुधार की गुंजाइश हमेशा रहेगी। हम एक टीम के तौर पर बेहतर होना चाहते हैं। हमें बॉलिंग में काम करने की जरूरत है। हमने दो बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेला है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ प्रैक्टिस मैच होंगे

रोहित ने यह भी कहा कि टीम के कई साथी ऐसे हैं जो ऑस्ट्रेलिया पहले नहीं गए हैं। वे पर्थ में अपनी लाइन लेंथ से तालमेल बैठाना चाहते हैं। इसके चलते भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच मददगार साबित होगा।

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान से होगा जो 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ प्रैक्टिस मैच भी होंगे। ये दोनों वार्मअप मैच ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जाएंगे। 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से मैच होगा और फिर 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से।

हमको ऐसे बॉलर की जरूरत है जो अनुभवी है

रोहित ने आगे कहा, स्क्वॉड के 7,8 सदस्य ही ऑस्ट्रेलिया गए हैं, इसलिए हमें कुछ प्रैक्टिस मैच कराने पड़े हैं। हमें अपने संयोजन को समझने की जरुरत है। बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हैं, तो हमको ऐसे बॉलर की जरूरत है जो अनुभवी है। अभी नहीं कह सकते कि ये कौन सा बॉलर होगा, लेकिन जब हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो इसके बारे में पता लगा जाएगा।