T20 World Cup: विराट कोहली को बेईमान बताने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी की बढ़ी मुसीबत, ICC ले सकती है कठोर एक्शन

 

nurul hasan virat kohli

विराट कोहली: T20 वर्ल्ड कप में बुधवार की रात को भारत बनाम बांग्लादेश के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां टीम इंडिया ने शानदार तरीके से इस मैच को जीतकर अपने नाम किया तो वही हार के बाद बौखलाए बांग्लादेश के बल्लेबाज नुरुल हसन ने टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट कोहली पर चीटिंग आरोप लगाया है, लेकिन हम इन सब के बीच में एक और नया ट्विस्ट आ गया है। आपको बता दें कि नूरुल को इस मामले में आईसीसी से सजा भी मिल सकती है।

बांग्लादेशी खिलाड़ी के खिलाफ एक्शन ले सकती है आईसीसी

दरअसल बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया था। जिसे मैदानी अंपायरों ने नहीं देखा और उनकी टीम को पांच संभावित पेनाल्टी रनों से दूर किया गया और बाद में इतने ही रनों से बांग्लादेश को भी करारी हार मिली।

हालांकि बांग्लादेशी विकेटकीपर के बाद आईसीसी उन पर एक तगड़ा एक्शन ले सकती है और उनके इस बयान का संज्ञान भी कर सकती है और मैच ऑफिशियल पर टिप्पणी करने का उन पर जुर्माना भी लगा सकती है।

विराट कोहली पर लगाए थे आरोप

बांग्लादेशी बल्लेबाज नुरुल ने विराट कोहली पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि विराट कोहली ने मैच के दौरान फेक फील्डिंग की यह घटना बांग्लादेश के सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर घटी जब लिटन दास स्ट्राइक के एक छोर पर थे और यह ओवर अक्षर पटेल कर रहे थे।

तभी अर्शदीप सिंह ने दीप से गेंद से की और दिनेश कार्तिक को कैच दिया। जिन्होंने सुरक्षित रूप से गेंद को इकट्ठा किया हालांकि जैसे ही अर्शदीप सिंह गेंद को कार्तिक की तरफ बढ़ रहा था तभी कोहली ने गेंद के संपर्क में नहीं होने के बावजूद भी थ्रोइंग एक्शन किया।

विराट ने किया ऐसा एक्शन

बांग्लादेश के बल्लेबाज नुरुल यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि-

“आउटफील्ड गीली होने की वजह से काफी ज्यादा फर्क पड़ा। यह एक काफ़ी फर्जी और नकली थ्रो था। जिसने हम से 5 रन छीन लिए। जोकि हमको मिलने चाहिए थे। यह सातवें ओवर के दौरान की घटना है। वीडियो रिकॉर्डिंग में दिखाया गया है। नूरुल हसन का कहना है कि पॉइंट पर खड़े होकर कोहली ने उसे पकड़कर रिले थ्रो से दूसरे छोर पर फेंकने का सिर्फ नाटक किया था।”

क्या कहता है आईसीसी का नियम

बात अगर आईसीसी के नियम की करें तो आईसीसी का नियम कहता है कि 41.5 के मुताबिक सेक्सी लिंग करने वाली टीम बल्लेबाज को जानबूझकर बाधा नहीं पहुंचा सकती है। उसका ध्यान भी नहीं भटका सकती है।

अगर अंपायर को ऐसा लगता है कि किसी खिलाड़ी ने इस नियम को तोड़ा है, तो वह तुरंत डेड बॉल घोषित करके पेनल्टी के 5 रन बल्लेबाजी वाली टीम को दे सकता है।

 

Related posts