T20 World Cup 2022: बीच मैच में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हुआ सबसे बड़ा मैच विनर

T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए पर्थ के मैदान से 2 बुरी खबर आई है। पहले तो भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला 5 विकेट से हार गई। वहीं दूसरी बुरी खबर ये है कि मैच के ही दौरान टीम इंडिया का एक खिलाड़ी चोटिल हो कर पवेलियन चला गया। ये खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग XI का अहम हिस्सा रहा है। हालांकि इस प्लेयर की चोट कितनी गंभीर है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है।

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

कार्तिक अगला मुकाबला खेलेंगे या नहीं ये फिलहाल साफ नहीं है। दिनेश कार्तिक की चोट कितनी गंभीर है इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। फिलहाल उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार करना होगा कि चोट मामूली है या गंभीर।

5 विकेट से टीम इंडिया की हार

आपको बता दें कि T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका ने एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से पटखनी दे दी है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पर्थ के मैदान पर टीम इंडिया की शुरुआत से ही पारी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। निर्धारित 20 ओवर में सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकिय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने शानदार 46 बॉल पर 59 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। वहीं एडेन मारक्रम ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा। टीम इंडिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही बेहतरीन पारी खेल पाए। बाकी बल्लेबाज सस्ते में चलते बने। सूर्या ने 40 गेंद पर 68 रनों की शानदार पारी खेली हालांकि वे इस बार जीत दिलाने में नाकाम रहें। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं रविचंद्रन अश्विन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 43 रन दे डाले और 1 विकेट अपने नाम किया।

Related posts