सूर्या की भी चमकी किस्मत तो ईशान ने ली पंत की जगह ,जड्डू समेत इन दिग्गजों की हुई टेस्ट में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ BCCI ने किया टीम का ऐलान

IND vs AUS: भारतीय टीम (IND vs AUS) को इस साल (2003) फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है. भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह श्रृंखला जीतना बेहद जरूरी है. यदि भारत कंगारू टीम को 2-1 या 2-0 से हराने में कामयाब होती है तो उसका फाइनल में प्रवेश करना तय हो जाएगा। इस श्रृंखला के लिए बीसीसीआई ने 13 जनवरी की रात 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. जिसकी कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में ही सौंपी गई है. हालांकि इस सीरीज के जरिए कई दिग्गजों की जहां वापसी कराई गई है तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका भी दिया गया है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी में सूर्या को मिला मौका

रोहित शर्मा चोट के चलते विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद से ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC के फाइनल में खेला था। लेकिन, वह इस समय पूरी तरह से फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज में उनकी वापसी हुई है. शुक्रवार की रात बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने इस श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. जिसमें सूर्यकुमार यादव को भी मौका मिला है.

इतना ही नहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली इस सीरीज में रवींद्र जडेजा की भी वापसी हुई है. जबकि जयदेव उनादकट और उमेश यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस दल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. वहीं केएल राहुल एक बार फिर उपकप्तानी की भूमिका निभाते हुए नजर आने वाले हैं. जबकि गिल को भी इस सीरीज में मौका दिया गया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा इसे लेकर पाथापच्ची होने वाली है.

ईशान केएस भरत ने ली ऋषभ पंत की जगह

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत एक भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे और अभी भी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले पंत इस सीरीज से अपनी इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह युवा खिलाड़ियों की चयनकर्ताओं ने टीम में एंट्री दिलाई है.

जी हां बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पंत की जगह ईशान किशन के अलावा केएस भरत को 17 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है. ऐसे में अंतिम ग्यारह में इन दोनों खिलाड़ियों में से कौन अपनी जगह पक्की कर सकेगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऐसी है 17 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.