रफ्तार में दौड़ रही है सूर्यकुमार यादव एक्सप्रेस, एक साल में सर्वाधिक रन और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा

टीम इंडिया की सूर्यकुमार यादव एक्सप्रेस रनों की पिच पर सरपट दौड़ रही है और इस कड़ी में उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया. नीदरलैंड के खिलाफ मात्र 25 बॉल में नाबाद 51 रन की पारी खेलकर सूर्यकुमार अब इस कैलेंडर साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अपनी इस पारी में सूर्य कुमार ने 7 चौके और 1 छक्का जमाया.

मोहम्मद रिजवान ने साल 2022 में अभी तक खेले 19 मुकाबलों में 54.73 की शानदार औसत के साथ 825 रन बनाए हैं. वहीं भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस साल अब तक 25 मैचों की 25 पारियों में 41.28 की औसत से 867 रन बना लिए हैं.

सूर्य कुमार यादव का स्ट्राइक रेट भी 184.86 का है. टी 20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान की टीमें जब आमने सामने हुई थीं तो इन दोनों बल्लेबाज पर नजर थी, मगर उस मैच में मोहम्मद रिजवान सिर्फ चार बना सके थे, वहीं सूर्य कुमार यादव ने 15 रन की पारी खेली थी.

मगर नीदरलैंड के खिलाफ मैच में सूर्य कुमार का बल्ला चला और उन्होंने रिजवान को पीछे छोड़ दिया. साल 2022 में सूर्य कुमार यादव और मोहम्मद रिजवान ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम 800 से ज्यादा रन हैं, सूर्य कुमार यादव ने इस साल एक शतक और सात अर्धशतक लगाए हैं, वहीं रिजवान के नाम आठ अर्धशतक है.

हालांकि रिजवान के पास सूर्या से आगे निकलने का मौका भी है. अगर वह जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में अगर वह 42 रन से ज्यादा की पारी खेल लेते हैं तो वह एक बार फिर सूर्यकुमार से आगे होंगे.

 

Related posts