सूर्यकुमार यादव बने T20 के नंबर 1 बल्लेबाज, पाकिस्तान के रिजवान को रौंदा

 

Suryakumar Yadav No.1 t20 batsman: सूर्यकुमार यादव इस समय T20 वर्ल्ड कप में काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखे जा सकते हैं। साथ ही उन्होंने पुरुष T20 विश्वकप में अपनी प्रभावशाली शुरुआत के दम पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। उसी तरह से उन्होंने मोहम्मद रिजवान को भी पीछे छोड़ दिया है। दो अर्धशतक की बदौलत आईसीसी T20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, और इस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को पीछे छोड़ते हुए यह जगह बनाई है।

सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

पिछले साल मार्च में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में कदम रखा था और उसके बाद से ही वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में छाए हुए हैं। सूर्यकुमार पहले ही इस साल T20 में आठ अर्धशतक और एक शानदार शतक लगा चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनकी दो सबसे बेहतरीन पारियों से यह संकेत मिलता है, कि वह अभी रुकने वाले नहीं है।

अब पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर आ गए हैं। 863 रेटिंग के साथ सूर्यकुमार यादव ने नंबर वन का ताज अपने नाम किया है। वहीं मोहम्मद रिजवान अब 842 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर आ चुके हैं।

इसके साथ ही रिले रोशो और ग्लेन फिलिप्स भी शीर्ष दस में शामिल हुए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ रोशो ने शतक की बदौलत सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही श्रीलंका के खिलाफ फिलिप्स के शतक ने उन्हें रैकिंग में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है। इस तरह से कई बल्लेबाज इस समय उलटफेर करते हुए देखे जा सकते है।

Related posts