सूर्य कुमार यादव ने डेविड मिलर की पारी को लेकर दिया चौकाने वाला बयान जिसके बाद तो डेविड मिलर ने

India vs South Africa, 2nd T20I: गुवाहाटी के स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया जहां इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 16 रनों से जीतकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिए टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना पाए ।

गौरतलब है कि खेले गए कुल 40 ओवर में 458 रन बनाए जिसमें कुल 25 छक्के लगे। जहां एक और भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 277 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की तो दूसरी और दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज मिलर ने 225 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस मैच में डेविड रिलेशन 47 गेंदों पर आठ चौके और सात छक्के की मदद से 106 रनों की नाबाद पारी खेली तो दूसरी ओर भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर पांच चौके और 5 चक्के की बदौलत 61 रनों की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव ने t20 इंटरनेशनल में पूरे किए 1000 रन

गौरतलब है किस मैच में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की जहां आने के साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को रिमांड पर लिया और चौके छक्के की बारिश कर दी आलम यह रहा कि उन्होंने 63 फ़ीसदी रन विकेट के पीछे मारे । मिस्टर 360 डिग्री का किताब लेने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपने छक्के और चौकों से गुवाहाटी के दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

148 किलोमीटर की रफ्तार से पर की जाने वाली गेंदों पर उन्होंने छक्का जड़ा। जाके 1573 गेंदों पर t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी सूर्यकुमार यादव बने जानने मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके साथ ही उन्होंने 1 साल में सर्वाधिक t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 73 रन बनाने का भी रिकॉर्ड किया सूर्यकुमार यादव यही नहीं था मैं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी के मैदान पर 5 छक्के जड़कर t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस साल सर्वाधिक 50 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

डेविड मिलर(डेविड miller) ने  जमाया  तूफानी शतक

डेविड मिलर ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर 90 गेंदों पर 174 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की जहां उन्होंने 47 गेंदों पर 106 रन बनाए। मैंने t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वे दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 20 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं इसके साथ ही डेविड मिलर ने विश्व कैसे पहले बल्लेबाज बने जिन्होंने पांच नंबर पर आकर दो बार अभिजीत सौ का आंकड़ा t20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया।

रवि शास्त्री ने पूछा सूर्यकुमार यादव से सवाल

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि आप क्या महसूस कर रहे थे जब डेविड मिलर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए चौके और छक्के की बरसात कर रहे थे। श्री कुमार ने इसका जवाब देते हुए का कि डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी की जहां उनके चक्के और चौक को भारतीय फैंस भी इंजॉय कर रहे थे वही हंसते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बस सर से पसीना ही टपक रहा था उनकी बल्लेबाजी वाकई शानदार रही। अपने शॉट्स के बारे में फिर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बस वह प्रैक्टिस करते हैं और कोशिश करते हैं कि जो प्रैक्टिस में उन्होंने किया हो वह मैदान पर आकर दोहराए।

रवि शास्त्री ने डेविड मिलर से पूछ रहा की आखिरी ओवर में क्विंटन डी कॉक मैं आपसे क्या कहा

रवि शास्त्री के पूछे जाने पर डेविड मिलर ने कहां की क्विंटन डिकॉक ने कहा कि आपने शानदार प्रदर्शन किया और मैं आपसे बस क्षमा मांगता हूं। आपको बता दें कि क्विंटन डी कॉक ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए वहीं मिलर ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए।

 

Related posts