क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

जीतेश-लिविंगस्टन की पारी पे भारी पड़ी सूर्या-ईशान का तूफानी बल्लेबाजी, धवन की चाल गई बेकार धवन से कप्तानी में हुई बड़ी चूक

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

PKBS vs MI: आईपीएल का 2023 का 46 वां मुकाबला मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PKBS vs MI) के बीच खेला जा गया. इस मुकाबले में पंजाब को टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करके हुए 3 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए. जिसमें जितेश शर्मा और लिविंगस्टन ने अहम भूमिका निभाई. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार और ईशान किशन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 6 विकेट के साथ ही 7 गेंद शेष रहते जीत दिलाई.

 

मुंबई इंडियंस ने पजाब किंग्स को दी शिकस्त

मुंबई इंडियंस की शुरूआत में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तोड़ा लड़खड़ा गई थी. क्योंकि सलामी बल्लेबाजी और कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए, वहीं कैमरून ग्रीन 18 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए.

 

 

वहीं धीरे धीरे आस्किंग रनरेट तेजी से ऊपर बढ़ रहा था. लेकिन ईशान किशन  और सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तो बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम को जीत की रेस में बनाए रखा. क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी तेजी रन बनाकर मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं

इन दोनों खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा ही किया. हालांकि सूर्यकुमार (66) रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन  ईशान किशन (75) की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर ही दम लिया था. अंत में बचा कुछा हुआ काम टीम डेविड (19) और तिलक वर्मा (26) रन की पारी खेलकर पूरा कर दिया. तिलक ने अर्शदीप सिंह की गेद पर सिक्स जड़कर मुंबई को जीत दिलाई.

जीतेश शर्मा और लिविंगस्टन की मेहनत गई बेकार

जहां एक तरफ पंजाब किंग्स के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संषर्घ कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर 5वें नबंर पर बल्लेबाजी करने आए जीतेश शर्मा ने पहली गेंद से ही रन बनाने शुरू कर दिए. जितेश ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली.

 

 

वहीं दूसरे छोर पर उन्हें लैम लिविंगस्टन (Liam Livingstone) का साथ मिला. जिन्होंने 82 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली उनकी इस पारी में 7 चौके और 4 छक्के देखने को मिले.

इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही पंजाब की टीम 200 रनों के लक्ष्य को पार कर सकी, लेकिन पंजाब कें गेंबाज इस विशाल लक्ष्य को डिफेंड करने में सफल नहीं हो सके और जितेश शर्मा और म लिविंगस्टन की मेहनत बेकार चली गई और मुंबई  ने यह मुकाबला आसानी से जीत लिया.

धवन से हुई बड़ी चूक

इस मुकाबले (PKBS vs MI) में पंजाब किंग्स के कप्तान धवन से बड़ी चूक हो गई, उन्होंने इस मुकाबले मे तेज गेंदबाज कागिसो रबाड़ा को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया. जिसकी कमी इस मुकाबले में कप्तान को जरूर खली होगी. क्योंकि 213 रनों को डिफेंस करते हुए पंजाब को हार का सामना करना पड़ा तो इसे खराब गेंदबाजी ही कहा जाएगा. अर्शदीप सिंह से काफी उम्मीदें थी लेकिन वह इस मुकाबले में सबसे महंगे साबित हुए उन्होंने 3ओवरों में 2 विकेट लेकर 53 रन लुटा डाले.

---Advertisement---