क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“बेटे ने बाप को किया चित”, भारत-पाकिस्तान मैच हुआ रद्द, रोहित शर्मा की इस बेवकूफी से बाल-बाल बची टीम इंडिया

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs PAK: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें आमने-सामने हुआ. यह महामुकाबला 2 सितंबर को कैंडी के पेल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने ईशान किशन 82 और हार्दिक पांड्या 87 रनों की पारी के दम पर 266 रन बनाए. लेकिन बारिश की वजह से पाकिस्तान की पारी नहीं हो सकी, जिसकी वजह से मैच को रद्द कर दिया गया है.

IND vs PAK: बारिश के चलते मैच हुआ रद्द

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में बारिश की वजह से रदद कर दिया गया है. इस मैच में आख़िरकार इस मैच में बारिश को जीत मिली है दोनों टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ हाथ मेला रहे ह मैच को रद्द कर दिया गया. फैंस दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखना चाहते थे लेकिन बारिश की वजह से फैंस का यह सपना पूरा नहीं हो सका. हालांकि सुपर-4 में एक बार भारत-पाक को आमने-सामने देखा जा सकता है.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

टीम इंडिया अपनी विशाल बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. भारत की बैटिंग लाइनअप में नंबर-8 तक गहराई है. लेकिन एशिया कप के तीसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ काफी निराश किया. इस अहम मुकाबले में सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और शुभमन गिल एक बार फ्लॉप साबित हुए. रोहित 11 और गिल 10 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए.

 

वही मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 7 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. लंबे समय के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 9 रन पर ही निपट गए.

हालांकि ईशान किशन 82 और हार्दिक पांड्या 87 रनों की पारी के दम पर दोनों खिलाड़ियों के बीच 138 रनों का पार्टनरशिप हुई. जिसकी वजह से भारतीय टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच संकी. एक समय था जब टीम इंडिया ने 66 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे.

 

पाक तेज गेंदबाजों ने दिखाया जलवा

इस हाइप्रेशर वाले मुकाबले में (IND vs PAK)पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट लेकर टीम इंडिया कमर तोड़ दी. शाहीन ने 10 ओवरो में महज 35 रन देकर 4 बड़े विकेट अपने नाम किए. जबकि हारिस रउफ और नसीम शाह भी भारतीय गेंदबाजों पर शिकंजा करते हुए नजर आए. इन दोनों गेदबाजों ने भी अपने खाते में 3-3 विकेट जोड़े. गौर करने वाली बात यह कि टीम इंडिया के 10-10 विकेट तेज गेंदबाजों ने ही लिए हैं.

 

---Advertisement---