क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

बहन ने कहा कि पुजारा सारा कर्जा उतार देगा और…’चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट को परिवार बनाएगा यादगार

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे. वो भारत की तरफ से इस मुकाम तक पहुंचने वाले 13वें क्रिकेटर हैं. पुजारा के इस दिन को खास बनाने के लिए पिता अरविंद, पत्नी पूजा के अलावा चेतेश्वर को बचपन से देख रहे 30 करीबी लोग भी 100वें टेस्ट को देखने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं.

Cheteshwar Pujara 100th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. चेतेश्वर पुजारा के लिए ये टेस्ट बेहद खास है.

क्योंकि ये उनका 100वां टेस्ट होगा. पुजारा भारत के लिए ये उपलब्धि हासिल करने वाले 13वें क्रिकेटर होंगे. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा के इस दिन को यादगार बनाने के लिए परिवार और रिश्तेदारों ने भी खास इंतजाम किया है.

 

चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट को देखने के लिए उनके खास 30 लोग दिल्ली पहुंच गए हैं. ये सभी लोग पुजारा के करियर के ऐतिहासिक पड़ाव के साक्षी बनेंगे.

ये सभी लोग एक खास तरह की डिजाइन की हुई टीशर्ट पहनेंगे, जिसपर चेतेश्वर पुजारा के नाम के दो अक्षर ‘C’और ‘P’ कुछ इस तरह से आपस में गूंथे हुए हैं कि वो इनफिनिटी जैसे नजर आ रहे हैं. टीम चेतेश्वर पुजारा दिल्ली टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को इसी तरह की एकजैसी पोशाक में नजर आएंगे.

 

चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट को परिवार बनाएगा यादगार
चेतेश्वर पुजारा के इस स्पेशल 30 में उनके पिता अरविंद, पत्नी के अलावा ससुर, मामा, बुआ और बेहद करीबी दोस्त शामिल हैं जो राजकोट से खास इस मैच को देखने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. वो बस अपने चिंटू (चेतेश्वर) के 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि को खास बनाना चाहते हैं.

सास ऊपर से देखकर जरूर खुश होंगी: चेतेश्वर की पत्नी
पत्नी पूजा ने चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट को खास बनाने के ये सारे इंतजाम किए हैं. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, “चेतेश्वर की मां इस दुनिया में नहीं हैं तो ये मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं सारे इंतजाम करूं. पिता हमेशा टेस्ट मैच से पहले थोड़ा टेंशन में आ जाते हैं. ऐसे में मैं उनपर किसी तरह का बोझ नहीं डालना चाहती. मुझे लगता है कि ऊपर से चेतेश्वर की मां भी ये देखकर बहुत खुश हो रही होंगी.”

 

बहन कहती थी कि चेतेश्वर सारा कर्जा उतार देगा’
मामा बिपिन कानानी भी चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट को देखने के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं. वो पुजारा की मां यानी अपनी बहन के बेहद करीब थे. उन्होंने कहा, “मेरी बहन को चिंटू (चेतेश्वर) के टैलेंट पर पक्का यकीन था. कई बार बहन को चेतेश्वर के क्रिकेट के कारण उधार लेना पड़ता था. वह कहती थी, ‘चिंटू एक दिन भारत के लिए खेलेगा और वो हमारे सारे कर्ज उतार देगा.”

पुजारा कम बोलते हैं: ससुर
इस मौके पर चेतेश्वर पुजारा की सास प्रीति पबरी ने कहा कि जिस तरह से हमने चेतेश्वर का सफर देखा है, हमें पहले से ही ये यकीन था कि वो एक दिन 100 टेस्ट जरूर खेलेंगे. ससुर ने कहा कि चेतेश्वर बहुत ज्यादा बात नहीं करते हैं.

लेकिन अपने आस-पास रहने वालों को अपने दिल की बात किसी न किसी तरीके से जाहिर कर ही देते हैं. हर किसी की जिंदगी में 3-4 दिन ऐसे आते हैं, जिसे वो हमेशा के लिए संजोकर रखना चाहता है. पुजारा का 100वां टेस्ट भी ऐसा ही एक दिन है.

 

---Advertisement---