SIX बचाने के लिए हवा में तैर गए Shreyas Iyer, देखकर Kane Williamson का मुंह रह गया खुला का खुला , वायरल हुआ VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 नवंबर ओवल में खेला गया. टीम इंडिया ने हार्दिक की अगुआई में इस मुकाबले को 65 रनों से अपने नाम कर लिया. वहीं इस मैच मैच मिडिल ऑर्डर की रीढ कहे जाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेइंग एलेवन में शामिल किया.

लेकिन अय्यर इस मुकाबले में बल्ले के साथ कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उन्होंने फिल्डिंग के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर सीमा पार जा रही गेंद को रोकर टीम के लिए 6 रन बचाए. जिसक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Shreys Iyer की फिल्डिंग आप भी रह जाएंगे हैरान


टीम इंडिया फिल्डिंग के मामले काफी खतरनाक टीम मानी जाती है. क्योंकि किसी भी टीम की  अच्छी फिल्डिंग मैच को बना या बिगाड़ भी देती है. ऐसा ही कुछ नजारा भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरे मुकाबले में देखने को मिला. जब अय्यर ने अपनी जान जोखिम में डालकर सीमा पार जा रही गेंद को रोकर टीम के लिए 6 रन बचाए.

यह नजारा न्यूजीलैंड की पारी के 17 ओवर के दौरान देखने को मिला. जब कीवी कप्तान केन विलियमसन अपने पचास से महज 2 रन दूर थे. उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर लांग ऑन  पर जोरदार प्रहार किया. लेकिन फिल्डर के रूप में वहां shreyas iyer तैनात थे.

जिन्होंने बाज की तरह गेंद पर नजर जमाए रखी और अंत तक दौड़ लगाते लगभग कैच पकड़ लिया था. लेकिन असंतुलित होने की वजह से उन्होंने हवा में छंलाग लगाते हुए गेंद को वापस मैदान में फेंक दिया. एक समय को विलियमसन को भी लगा कि उन्हें 6 रन मिल जाएंगे, लेकिन अय्यर की शानदार एफर्ट के चलते उन्हें 2 रन से ही संतुष्ट होना पड़ा.

अय्यर ने बल्लेबाजी के दौरान खुद गंवा दिया अपना विकेट

टी20 विश्व कप में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को स्टैंड बॉय रखा गया हालांकि उन्हें किसी भी मैच में मौका नहीं दिया गया. लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में शामिल किया गया है. हालांकि वो दुसरे मुकाबले में अपने पैरों पर खुद ही खुलाड़ी मार ली.

न्यूजीलैंड के लिए पारी का 13वां ओवर लेकर फर्गुसन आए थे. उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद शॉच पिच फेंकी, जिसे अय्यर ने स्क्वायर लेग की दिशा में पुश किया. वह गेंद को तो डिफेंस कर गए, लेकिन क्रीज पर लौटते वक्त उनका पैर स्टंप से जा लगा, लिहाजा गिल्ली नीचे गिरी और वह हिट विकेट हो गए.

Related posts