क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान ” विराट की बैटिंग और सूर्यकुमार यादव की बैटिंग तकनीकी पर उठाया सवाल जिसके बाद तो”

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया है. सूर्यकुमार ने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी की हैं. हर कोई उनका फैन हो गया है. उन्होंने एक बार फिर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों दिल जीत लिया है. वहीं अब लिस्ट में पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी अफरीदी का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने भी सूर्यकुमार की तारीफों के पुल बांधते हुए बडा बयान दिया है.

Suryakumar Yadav की बल्लेबाजी पर खुलकर बोले अफरीदी

पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) आसानी से किसी भारतीय बल्लेबाज की तारीफ करते नहीं हैं, लेकिन सूर्यकुमार द्वारा हांगकांग के खिलाफ खेली तूफानी पारी को देखकर अफरीदी भी बिना तारीफ किए नहीं रह पाए. शाहिद अफरीदी ने भारत-हॉन्ग कॉन्ग मैच को लेकर अपना एक किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि वह कोहली को देखने के लिए आए थे, लेकिन सूर्यकुमार के स्ट्रोक देखकर वह हैरान रह गए. शाहिद अफरीदी ने शमा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

हां देखा था, जो थोड़ा टाइम मिला मुझे. मैं विराट की बैटिंग देखने बैठा हुआ था. वो काफी टाइम ले रहा था. उसको भी पता था कितनी जरूरी है उसके लिए ये और प्रदर्शन चाहे किसी भी टीम के खिलाफ हो आत्मविश्वास तो मिलता है आगे जाकर. विराट काफी उस तरह से खेला, लेकिन जिस तरह से ये कुमार आया, आते ही उसने पहले बॉल पर चौका, दूसरे गेंद पर चौका, बस वो एक पॉजिटिव माइंड के साथ आया हुआ था. वो लाइसेंस लेकर आया था कि मुझे कोई गेंद रोकनी नहीं है.”

जमकर बरसा विराट और सुर्यकुमार का बल्ला

भारतीय टीम ने अपना दूसरा मुकाबला 31 अगस्त को हांगकांग के खिलाफ खेला था. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का बल्ला जमकर बरसा. जिसकी वजह से टीम इंडिया ने ये मुकाबला 40 रनों से जीत लिया.

इस मैच में जीत के हीरो रहे सुर्याकुमार यादव ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की पारी खेलकर सनसनी मचा दी थी. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए. जबकि  Virat Kohli ने भी नाबाद 59 रन बनाए. वहीं विराट कोहली एशिया कप के इस सीजन में लय में लौटते हुए नजर आ रहे हैं. क्योंकि, इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी 35 रन बनाए थे.

 

---Advertisement---