क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

जयदेव के इस एक ख़ास फैसले के दम पर सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन, बंगाल को नौ विकेट से हराया

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Ranji Trophy 2022-23 : रणजी ट्रॉफी का फ़ाइनल मुकाबल बंगाल और सौराष्ट्र के बीच ईडन गार्डन में खेला गया जिसे सौराष्ट्र ने 9 विकेट से अपने नाम किया। सौराष्ट्र ने जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की कप्तानी में ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

 

बता दें कि इस मैच में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, बंगाल पहली पारी में 174 रन ही बना पाई। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने 404 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में बंगाल 241 रनों पर ढेर हुई जबकि सौराष्ट्र ने 14 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम किया।

पहली पारी में 174 रनों पर ढेर हुई बंगाल

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) के फ़ाइनल मैच में बंगाल की टीम पहली पारी में 174 रन ही बना पाई। इस टीम की तरफ से शहबाज़ अहमद और अबिषेक पोरेल ने बड़ी पारी खेली। इनके आलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन तक नहीं बना पाया। शहबाज़ ने जहाँ 112 गेंदों में 11 चौके की मदद से 69 रन बनाए तो वहीं, अबिषेक ने 98 गेंदों में 8 चौके की मदद से 50 रन की पारी खेली। बता दें कि पहली पारी में बंगाल की तरफ से जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) और चेतन सकारिया ने 3-3 जबकि चिराग जैनी और जडेजा ने 2-2 विकेट अपने नाम किया।

पहली पारी में सौराष्ट्र का विशाल स्कोर

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) के फ़ाइनल मैच में बंगाल को 174 रन पर ढेर करने के बाद सौराष्ट्र की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की और 404 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस टीम की तरफ से हार्विक देसाई (50), जैक्सन (59), वासवदा (81) और चिराग जैनी (61) ने बड़ी पारी खेली। वहीं, पहली पारी में बंगाल की तरफ से मुकेश कुमार ने 4 जबकि आकाश और ईशान ने 3-3 विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में भी फ्लॉप हुई बंगाल की बल्लेबाजी

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) के फ़ाइनल मैच में बंगाल की बल्लेबाजी दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुई। दूसरी पारी में बंगाल ने 241 रन ही बनाए। इस टीम की तरफ से मजूमदार और कप्तान मनोज तिवारी ने ही बड़ी पारी खेली। तिवारी ने 154 गेंदों में 10 चौके की मदद से 68 रन बनाए जबकि मजूमदार ने 101 गेंदों में 8 चौके की मदद से 61 रन बनाए। बता दें कि इस मैच में सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने सबसे ज्यादा 6 जबकि सकरिया ने 3 विकेट चटकाए।

14 रन बनाकर जीती सौराष्ट्र

आपको बता दें कि बंगाल को 241 रनों पर आउट करने के बाद सौराष्ट्र की टीम जब मैदान पर आई तो पहला झटका जय गोहिल के रूप में लगा जो बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद हरविक और जडेजा ने अंत तक रहकर टीम को जीत दिलाई। हरविक ने 4 जबकि जडेजा ने 10 रन बनाए। इसी के साथ सौराष्ट्र 14 रन बनाकर फ़ाइनल जीत गई। बंगाल की तरफ से आकाश को सिर्फ 1 विकेट मिला।

उनादकट का फैसला

दरअसल, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम इंडिया के लिए चुना गया था, लेकिन उसने वहां से खुद को रिलीज करवाया और अपनी टीम के लिए फाइनल खेला और अच्छी गेंदबाजी भी की, जिसके चलते वह चैंपियन भी बन गई।

---Advertisement---