क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

पाकिस्तान के सरफराज अहमद ने छोटी मुंह से कही बड़ी बात! कुछ भी हो भारत के मुकाबले पाकिस्तान का ही पलड़ा भारी है

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. भारत और पाकिस्तान का ब्लॉकबस्टर मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमें आखिरी बार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई थी, उस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। यह टी20 वर्ल्ड कप का सातवां सीजन था, जो यूएई में खेला गया था। वर्ल्ड कप मैचों में पहली बार ऐसा हुआ था कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, उसके बाद से हालात काफी बदल चुके हैं। दरअसल, उस वक्त भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे, लेकिन अब टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है।

नए ऑल-फॉर्मेट कप्तान से लेकर तेज गेंदबाजों की भरमार और टी20 क्रिकेट खेलने का नया तरीका से भारतीय टीम पिछली बार से ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है। नवंबर 2021 से रोहित की कप्तानी में भाग लेने वाली हर एक सीरीज को जीता है और इसलिए जब भारत एशिया कप में खेलने के लिए मैदान में उतरेगा, तो उम्मीदें होंगी कि जीत का सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद के अनुसार, अगले हफ्ते दुबई में जब दोनों पक्ष आमने-सामने होंगे, तो टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा भारी होगा।

सरफराज अहमद ने क्या कहा

सरफराज अहमद के मुताबिक, ”किसी भी टूर्नामेंट का पहला मैच टूर्नामेंट के लिए टोन सेट करता है। हमारी टीम का पहला मैच भारत के खिलाफ है। पाकिस्तान का मनोबल अच्छा रहेगा, क्योंकि पिछली बार जब दोनों टीमें का मुकाबला हुआ था, तब पाकिस्तान ने इसी मैदान पर भारत को मात दी थी। पाकिस्तानी खिलाड़ी यहां की परिस्थितियों को ज्यादा अच्छे से जानते हैं। यहां उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के अलावा कई सीरीज बतौर होम टीम खेली हैं।”

सरफराज अहमद ने आगे कहा ”भारत ने यहां IPL जरूर खेला है, लेकिन उनके पास यहां खेलने का उतना अनुभव नहीं है। इसलिए मेरे हिसाब से इस बार भी हमारी टीम का पलड़ा भारी रहेगा। पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि शाहीन शाह अफरीदी फिट रहें। अगर आप इंडियन टीम को देखें, तो वो अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन हमारी टीम खासकर की सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है।”

सरफराज अहमद ने भारतीय टीम के हारने का दावा तो ठोक दिया लेकिन वो अपने फॉर्म की चिंता से दूर कमेंट्री पे ज्यादा ध्यान दे रहें हैं। अपने खराब फॉर्म के चलते सरफराज अहमद लंबे समय से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं। आपको बता दें की सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट मैचों में 2657, 117 वनडे में 2315 और इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में 818 रन बनाए हैं। फिलहाल सरफराज खराब फॉर्म के चलते नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं।

 

---Advertisement---