T20 वर्ल्डकप के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए दुखद खबर, लहूलुहान हालत में इस बल्लेबाज को पहुंचाया गया अस्पताल

Josh Inglis: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज़ हो चुका है. जिसमें मेज़बान टीम और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 22 अक्टूबर शनिवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलकर करेगी.

हालांकि अपने पहले मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के साथ अपना वॉर्म अप मुकाबला खेला था. जिसमें उन्हें 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोश इंगलिस (Josh Inglis) को लहूलुहान हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया है.

Josh Inglis को लहुलहान हालत में ले जाया गया हॉस्पिटल

आपकोबता दें कि सिडनी में 22 अक्टूबर को खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सुपर 12 के पहले मुकाबले से पहले बुधवार यानि 19 अक्टूबर को, सभी खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. क्योंकि गुरुवार को टीम का एक महत्वपूर्ण प्रेक्टिस सेशन होना था.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोश इंगलिस (Josh Inglis) समेत कई खिलाड़ियों ने आराम वाले दिन गोल्फ खेलना का मन बनाया. गौरतलब है कि गोल्फ खेलने के दौरान इंगलिस के हाथ पर कट लग गया और उनके हाथ से खून बहने लगा. ऐसे में उन्हें लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अब तक जोश को लेकर अब तक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने कोई अपडेट नहीं दिया है.

पिछले T20 वर्ल्डकप में भी थे टीम का हिस्सा

27 वर्षीय जोश इंगलिस पिछले साल यूएई में हुए T20 वर्ल्डकप में भी वर्ल्डकप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहे थे. हालांकि उन्हें इतना खेलने का मौका नहीं मिला था. वहीं इस साल भी मैथ्यू वेड ही टीम के फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं

इसके बावजूद भी जोश इंगलिस का चोटिल होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि अगर वेड भी चोटिल हो गए तो टीम के पास स्क्वाड में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो उनकी जगह ले पाए. जोश इंगलिस ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 8 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28 के औसत से 197 रन बनाए हैं.

 

 

Related posts