क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

”सचिन के लाल ने मयंक को किया बेहाल”,मयंक की कप्तानी भी हुई सचिन के लाल के आगे फ्लॉप, रन बनाने को तरसे बल्लेबाज, कंजूसी से गेंदबाजी करते हुए अर्जुन ने झटके विकेट

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Arjun Tendulkar: भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी टॉफी(2022-23) का आगाज़ हो चुका है. जिसमें एक के बाद एक युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रणजी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है. ऐसे में आज यानि 27 दिसंबर को गोवा और कर्णाटक के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें एक बार फिर भारतीय पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने कोहराम मचाया है. इस बार उन्होंने बल्लेबाज़ी से नहीं बल्कि गेंदबाज़ी से अपना जलवा बिखेरा है.

एक बार फिर रणजी में छाए Arjun Tendulkar

आपको बता दें कि कर्णाटक टीम की कमान भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल के हाथों में है. ऐसे में अर्जुन ने उनकी टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी की. जिसके चलते वह एक बार फिर सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं. मयंक ने गोवा के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था. जोकि काफी असरदार साबित हुआ. लेकिन जहां सभी गोवा के गेंदबाज़ों को जमकर रन पड़ रहे थे. वहीं अर्जुन तेंदुलकर ने कंजूसी से गेंदबाज़ी करते हुए सबका दिल जीत लिया.

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कर्णाटक के इन फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ रवि कुमार समर्थ का भी विकेट लिया. जिन्होनें इस मैच में 140 रन की शानदार पारी खेली है. अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने अब तक डाले गए 13 ओवर में 2.31 की शानदार इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 30 रन दिए हैं और 1 विकेट झटका है. साथ ही उन्होंने 2 मैडन ओवर भी डाले हैं.

राजस्थान के खिलाफ डेब्यू मैच में जड़ा था शतक

अर्जुन तेंदुलकर घरेलू क्रिकेट में गोवा के लिए खेलते हैं. बता दें कि अर्जुन राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का अपना डेब्यू मैच खेलते हुए अपने पहले ही मैच में एक शानदार शतक जड़ दिया था.

उन्होंने अपने पिता की तरह रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में एक ताबड़तोड़ शतक जड़ सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया. उन्होंने 207 गेंदों का सामना कर 57.97 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 120 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 16 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले हैं.

---Advertisement---