SA vs BAN: पहले रूसो-डी कॉक के नाम का आया तूफान, फिर नोर्त्जे और शम्सी की घातक गेंदबाजी से बाग्लादेश टीम पर बरपाया कहर, बांग्लादेश को 104 रनों से मिली करारी शिकस्त

SA vs BAN: आईसीसी टी10 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश (SA vs BAN) के बीच सुपर 12 स्टेज का मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज यानि 27 अक्टूबर को खेला गया. जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश पर 104 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है.

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ राइली रूसो ने इस बड़ी जीत में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने एक शानदार शतक जड़ बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. जिसके चलते उन्हें “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के खिताब से भी नवाज़ा गया. अफ्रीका की इस रोमांचक जीत के साथ ग्रुप 2 का पॉइंट्स टेबल और ज़्यादा दिलचस्प हो गया

SA vs BAN: राइली रूसो ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज़ राइली रूसो ने बांग्लादेश के खिलाफ विश्वकप में एक शानदार शतक जड़ा . जोकि आईसीसी T20 विश्वकप 2022 का पहला शतक भी है. इतना ही नहीं बल्कि रूसो T20 वर्ल्डकप में शतक जड़ने वाले पहले अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए हैं.

रूसो ने महज़ 52 गेंदों का सामना कर अपना शतक पूरा किया. हालांकि वह 109 रन बनाकर आउट हो गए. रूसो ने 56 गेंदों में 194.64 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़े. इनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने भी 63 रनों की अच्छी अर्धशतकीय पाए खेली. डी कॉक और रूसो की शानदार पारियों की वजह से दक्षिण अफ्रीका पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में बांग्लादेशग को 206 रनों का लक्ष्य देने में सफल हो पाई.

SA vs BAN: एनरिख नॉर्खिया और शम्सी की गेंदबाज़ी ने मचाया तहलका
दूसरी पारी में जब बांग्लादेश क्रिकेट टीम 206 रनों के पहाड़नुमा लक्ष्य का पीछा करने आई तो, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ों ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से उन्हें काफी परेशान किया. खासकर तेज़ गेंदबाज़ एनरिख नॉर्खिया और तबरेज़ शम्सी बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर आए.
जहां एक तरफ नॉर्खिया अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से बंगलदेश के लिए काल बने हुए थे. तो वहीं तबरेज़ शम्सी ने अपनी जादुई गेंदबाज़ी से कहर बरपा रखा था. नॉर्खिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अफ्रीका के लिए सबसे ज़्यादा 4 विकेट लिए. वहीं शम्सी ने 3 जबकि कगिसो रबाडा और केशव महाराज को भी 1-1 सफलता मिली. वहीं लिटन दास ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज़्यादा 34 रन बनाए.

Related posts