Ruturaj Gaikwad ने जीता दिल,दोहरा शतक जड़ने के बाद, इस खिलाड़ी को सौंप दिया अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

(MAH vs UP) के बीच विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) का क्वार्टर फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. महाराष्ट्र ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की 220 रनों की नाबाद पारी के दम पर इस मुकाबले को 58 रन से जीत लिया.

वहीं उनकी दोहरे शतक जड़ने के लिए गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया, लेकिन उन्होंने इस दौरान दरियादिली दिखाते हुए दिल जीतने वाली बात की. ऋतुराज ने अपने आप को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन के लिए असली ऑफ द मैच पुरस्कार का हकदार बताया. चलिए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में….

Ruturaj Gaikwad ने ऑफ द मैच पुरस्कार के दौरान कही ये बात

आज भारत में किसी खिलाड़ी की चर्चा हो रही है तो वह विजय हज़ारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) है. जिन्होंने क्वाटर फाइनल मुकाबले में 220 रनों की तूफानी पारी खेली, उनकी इस पारी में 16 छक्के और 10 चौके देखने को मिले. 58 रनों से मैच जीतने के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच (Man of the match award)  चुना गया, लेकिन इस दौरान अपने आप को नहीं बल्कि 5 विकेट लेने वाले राजवर्धन हैंगरगेकर को असली हकदार बताया. उन्होंने आगे कहा,

”रुतुराज गायकवाड़ ने प्लेयर ऑफ द मैच जीतने  के बाद प्रस्तुतकर्ता  से  गुजारिश करते हुएराजवर्धन हैंगरगेकर को बुलाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अपने शानदार स्पैल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के हकदार हैं.”

राजवर्धन हैंगरगेकर ने लिए 5 विकेट 

विजय हज़ारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने बाद गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाया. महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को पुरी तरह से बांधकर रखा.उन्हें जरा भी खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया.

वहीं राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) इस मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज के रूप में साबित हुए उन्होंने 10 ओवरों में 53 रन देकर 5 अहम विकेट अपने नाम किए. उन्होंने अपने 10 ओवरों के स्पैल में पांच विकेट लेकर उत्तर प्रदेश की कमर तोड़ कर रख दी.