रोहित शर्मा ने ऋषभ पन्त को लेकर दिया बड़ा बयान,,ऋषभ पन्त का टी20 वर्ल्ड कप से हो गया सुपड़ा साफ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम कर ली, अब टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और उतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलना है।

एशिया कप 2022 से लेकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को भी मौका दिया था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए किसे मौका दिया जाएगा इस पर खुद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बात की है।

वर्ल्ड कप में इसे मिलेगा मौका

एशिया कप 2022 और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टीम इंडिया के स्कॉड में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दोनों को ही शामिल किया गया था।

हालांकि एशिया कप 2022 में दिनेश कार्तिक को केवल एक ही मुकाबले में टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया जहां उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी नहीं मिली लेकिन ऋषभ पंत को बाकी के मुकाबलों में मौका दिया गया लेकिन उनके बल्ले से केवल 14, 17 और 20 रन ही निकले थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही विकेटकीपरों को शामिल किया गया लेकिन यहां भी दोनों को ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं मिली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेटकीपर के तौर पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास दिनेश कार्तिक के लिए एक खास प्लान है जिसके बारे में उन्होंने खुद बताया है।

कार्तिक के लिए कप्तान के पास है प्लान

दिनेश कार्तिक पर बातचीत करते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि कार्तिक के लिए उनके पास एक खास प्लान है।

हालांकि, कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अपनी क्षमता का शानदार नजारा पेश किया था जब टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी और उन्होंने महज 2 ही गेंदों में मैच खत्म कर दिया था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने प्लान के बारे में बात करते हुए कहा-

“मैं चाहता था कि इन दोनों (पंत और कार्तिक) को टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैच टाइम मिले. जब हम एशिया कप खेलने गए थे तो दोनों खेलने के लिए तैयार थे। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि दिनेश कार्तिक को ज्यादा मैच टाइम की जरूरत है। उसे इस सीरीज में मुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला। उसे करीब तीन गेंद खेलने का मौका मिला, जो काफी नहीं है।”

उन्होंने बातचीत के दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि दोनों ही खिलाड़ियों को परिस्थितियों के हिसाब से मौका दिया जाएगा।

परिस्थितियों के हिसाब से दिया जा सकता है मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले यानी की ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के बाद अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इस सीरीज को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर कहा

“पंत को भी गेम टाइम की जरूरत है लेकिन जिस तरह से सीरीज जा रही थी, मेरे लिए जरूरी था कि हम कंसिस्टेंट बैटिंग लाइन-अप के साथ जाएं। हम परिस्थितियों के हिसाब से देखेंगे कि पंत या कार्तिक किसे मौका देना है।”

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा-

“मुझे नहीं पता कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्या करेंगे। हमें उनकी गेंदबाजी देखनी होगी और उनके बॉलिंग लाइन-अप के हिसाब से ऐसे बल्लेबाजों को मौका देना होगा, जो उसे अच्छे से हैंडल कर सकें। हम अपने बैटिंग लाइन-अप के साथ फ्लेक्जिबल रहना चाहते हैं। अगर परिस्थितियां ऐसी होंगी कि हमें एक लेफ्ट हैंडर चाहिए, तो हम उसके हिसाब से देखेंगे। लेकिन हम इन सभी खिलाड़ियों को केयरफुली इस्तेमाल करेंगे और सभी खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छा गेम टाइम मिलना चाहिए।”

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को 3 मैचों की टी20 सीरीज और उतने ही मैचों की वनडे सीरीिज खेलना ही, जिसका आगाज 28 सितंबर से होगा।

Related posts