रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों से खफा है या फिर कोई निजी दुश्मनी…अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिली जगह

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मैच से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों को शुरू कर दिया है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 चुनने के लिए कई चौंकाने वाले फैसले लिए. उन्होंने घातक फॉर्म में चल रहे एक गेंदबाज को इस मैच में ना खिलाने का फैसला लिया, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को नहीं दी जगह

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले वनडे में बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को उन्होंने टीम से बाहर रखने का फैसला किया. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश दौरे पर खेला था. उस टेस्ट मैच में उन्होंने कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे. इस शानदार खेल के बाद भी वह प्लेइंग 11 में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

27 साल के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट, 73 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 34, वनडे में 119 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 44 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट हैं. इतना ही नहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह एक शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत 34 मैचों में 874 रन भी बना चुके हैं.

इस धाकड़ बल्लेबाज को भी नहीं मिली जगह

धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी इस मैच में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में टी20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. इस धमाकेदार पारी के बाद भी कप्तान रोहित ने उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल ना करने का फैसला किया.

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मो. शमी, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल.