टी20 वर्ल्ड कप में हार के रोहित शर्मा कर सकते हैं संन्यास का बड़ा ऐलान, बीसीसीआई को तैयार करना होगा उनका विकल्प

 

रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल मुकाबले भारत को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा, और इसी के साथ टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. कहां भारतीय टीम को इस साल इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और कप्तान रोहित शर्मा से ना जाने कितने लोग कयास लगाए बैठे थे, लेकिन अंत में ये सपना ये ख्वाहिश ठप रह गई. भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार मिली जिसने हर भारतीय फैन को मायूस कर दिया.

हार के बाद से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की और कप्तान शर्मा की आलोचनाओं का दौर चालू है, यहां तक की फैंस द्वारा कप्तान शर्मा को कप्तानी छोड़ने तक का फरमान सुनाया गया है. तो वहीं अब इन सब के बीच कयास लगाए जा रहे हैं की कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं.

रोहित शर्मा जल्द कर सकते हैं फैसला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद से टीम मैनेजमेंट और कप्तान शर्मा की कप्तानी को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली हार का सामना करना भारतीय टीम के साथ साथ हर एक भारतीय फैन के लिए भी बेहद दुखदायक था.

सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो डगआउट में बैठ कर रोते नजर आ रहे हैं. ये सब साफ दर्शाता है की कप्तान रोहित शर्मा इस हार से बेहद दुखी और निराश हुए हैं. ऐसे में इस सब को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं की कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं और इसका ऐलान भी वो जल्द कर सकते हैं.

दो बड़े टूर्नामेंट में हुए फ्लॉप

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल एशिया कप के साथ साथ टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम की कमान संभाली थी और इन दोनो में ही भारत को हार का सामना करना पड़ा है. दोनो मौकों को हिटमैन ने गंवा दिया और भारत एक में भी जीत नहीं दर्ज कर सकी.

एशिया कप 2022 की बात करें तो उसमें टीम ने टूर्नामेंट का आगाज तो जीत के साथ किया था लेकिन बीच में जाते जाते लड़खड़ा गई और खराब प्रदर्शन के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गई. कुछ ऐसा ही हाल भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुआ.

जहां जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करते हुए टीम ने कई मुकाबले जीते, लेकिन सेमीफाइनल में आकर टीम की वो दुर्दशा हुई जिसने हर भारतीय फैन का सर झुका दिया. भारत की इस हार की सबसे बड़ी वजह खराब ओपनिंग, और खराब गेंदबाजी रही. वहीं टीम की कप्तानी भी कुछ उथलपुथल दिखी. जिसके चलते भारत को खिताब से एक और बार हाथ धोना पड़ा.

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय कप्तान कौन?

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत को हार का सामना करना पड़ा है वहीं अब इस टूर्नामेंट के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं जिसका आगाज 18 नवंबर से होने वाला है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरा करना है.

वहीं इस दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा नहीं बल्कि भारत की कमान किसी और के हाथ में होने वाली है. बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी है.

कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है जहां भारत ने जीत हासिल की है. वहीं टी20 की बात करें तो उन्होंने 51 टी20 मैचों में भारत की कमान संभाली है जहां भारत ने 39 मुकाबलों में जीत दर्ज की है तो वहीं 12 में हार. इसके बाद अगर वनडे की बात करें तो उन्होंने 16 वनडे मैच में भारत का नेतृत्व किया है जिनमें से भारत को 13 मैचों में जीत हाथ लगी है और 3 में हार.

The post टी20 वर्ल्ड कप में हार के रोहित शर्मा कर सकते हैं संन्यास का बड़ा ऐलान, बीसीसीआई को तैयार करना होगा उनका विकल्प appeared first on Jagran Cricket.

Related posts