“रोहित ने जान-बूझकर सिक्का दूर फेंका”, NO-BALL, फ्री हिट के बाद अब टॉस को लेकर रोये पाकिस्तान के खिलाडी

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी 23 अक्टूबर को भारत से मिली हार को पचा नहीं पा रहे हैं. इसलिए हार से बचने के लिए तरह-तरह के बाहने तलाश रहे हैं. मैच के बाद पाकिस्तान ने नो-बॉल और फ्री हिट को लेकर विवाद किया था. अब पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद और मोइन खान ने टॉस हारने को लेकर जिस तरह के तर्क दिए हैं. उन्हें जानने के बाद आप सर पकड़ने पर मजबूर हो जाएंगे. आखिर क्या है पूरा मामला, हम आपको इस लेख के जरिए बताने वाले हैं.

जावेद और मोइन खान ने टॉस को लेकर सवाल खड़े किए

मेलबर्न में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीता था. इस दौरान रोहित ने सिक्का थोड़ा दूर उछाला था. जिस पर  पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद और मोइन खान ने टॉस को लेकर सवाल खड़े कर दिए है.  टीवी चैनल पर बातचीत करते हुए आकिब जावेद ने कहा

“यार टॉस सिर्फ और सिर्फ रेफरी ने देखा था. जब रेफरी ने रोहित से टॉस के लिए कहा तब जैसे थ्रो नहीं मारते हैं बांउड्री से वैसे ही रोहित ने सिक्का उछाल दिया. वहां से वो सिक्का ही नहीं नजर आ सकता था तो कैसे पता चलेगा टॉस का कि हेड आया या टेल आया.”

आकिब जावेद ने आगे कहा,

“रेफरी साहब इसके बाद रोहित शर्मा के पास गए और उन्होंने उनसे कहा तुमने टॉस जीत लिया है. ये गंभीर मुद्दा है. आखिरकार कप्तान टॉस करने क्यों जाता है ताकि वो सिक्का फेंके और खुद देखे कि हेड है या टेल है. आप देखिएगा जरूर रोहित शर्मा के सामने कारपेट पड़ा हुआ था लेकिन उसने टॉस का सिक्का काफी दूर फेंका.”

IND vs PAK: पाकिस्तान टॉस जीत जाता नतीजा कुछ और होता

ऑस्टेलिया की पिचों पर खास टॉस जीतना कोई मायने नहीं रखता है. उसके बावजूद भी पाकिस्तान इस मुकाबले में टॉस जीतना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिस पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोइन खान का मानना था कि अगर बाबर आजम टॉस जीत जाते तो भारतीय टीम 140 रन भी नहीं बना पाते है. मोइन खान ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा,

“टॉस बहुत ज्यादा जरूरी होता है। अगर पाकिस्तान को ये कंडिसन मिल जाती पाकिस्तान टॉस जीता हुआ होता तो भारत से 140 तक नहीं बनने थे.”

 

Related posts