6,6,6,6,6,6….लगाकर रियान पराग ने बचाई असम की लाज, शानदार शतक ठोक कर भारतीय टीम के लिए किया दावा

 

रियान पराग

विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज आज से यानी 12 नवंबर से हुआ है. आज इस टूर्नामेंट के राउंड 1 ग्रुप बी का दुसरा मुकाबला राजस्थान और असम के बीच खेला जा रहा है. आज इस मुकाबले में राजस्थान ने टॉस में बाजी मारते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम ने 271 रन बनाए. असम की टीम की लाज आज बल्लेबाज रियान पराग ने संभाली जिसके बदौलत टीम इस लक्ष्य को राजस्थान के सामने रख सकी.

रियान पराग का घातक प्रदर्शन

भारत में खेली जा रही विजय हजारे ट्रॉफी में आज यानी 12 नवंबर को ग्रुप बी का दुसरा मुकाबला राजस्थान और असम के बीच खेला गया जिसमें असम की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए असम की टीम ने 271 रनों पर हार मान ली. असम को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में सबसे बड़ा हाथ टीम के बल्लेबाज रियान पराग का है जिन्होंने आज अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर शानदार शतक जड़ा है.

उन्होंने इस मुकाबले में 84 गेंदों पर 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से निकले हुए 10 चौके और 6 छक्के भी शामिल हैं. रियान के बल्ले से ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला शतक निकला है जिसने आज उनकी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सहायता की.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रियान का प्रदर्शन

भारतीय युवा धाकड़ बल्लेबाजों की सूची में शामिल रियान पराग घरेलू क्रिकेट में कमाल करते रहते हैं. अपनी धाकड़ बल्लेबाज़ी के दम पर वो सबको खूब प्रभावित करते रहते हैं. उनके द्वारा खेले हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो अब तक उन्होंने 17 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 27 परियां खेलते हुए 973 रन अपने नाम किए हैं, जिसमें उनके द्वारा 7 अर्धशतक और 1 शतक भी शामिल हैं. वहीं इस दौरान उनके औसत की बात करें तो वो 33.55 का रहा है.

अब बात आईपीएल की करें तो आईपीएल 2019 से उन्होंने राजस्थान की ओर से खेलते हुए अपना डेब्यू किया है और तब से अब तक में रियान ने 47 मैच खेले हैं. रियान के धाकड़ प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की इन्हें जल्द भारतीय टीम में जगह दी

Related posts