Join Now

शेल्डन जैक्सन की नाबाद 133 रन की पारी के बदौलत सौराष्ट्र की टीम ने आज, 2 दिसंबर को विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। सौराष्ट्र की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम को पांच विकेट से मात दे दी।

ऐसा रहा सौराष्ट्र का प्रदर्शन

सौराष्ट्र की तरफ से शेल्डन जैक्सन के अलावा जिस खिलाड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। वो चिराग जानी रहें, जिन्होंने गेंद और बल्ले से यादगार योगदान दिया। चिराग जानी ने महाराष्ट्र के खिलाफ 49वें ओवर में हैट्रिक ली।

इतना नहीं नहीं चिराग जानी ने नाबाद 30 रन भी बनाए। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र का पहली बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।

ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा बाकी बल्लेबाजों ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

महाराष्ट्र टीम की तरफ से आज कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा किसी और बल्लेबाज का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला। ऋतुराज गायकवाड़ ने 131 गेंदों का सामना करते हुए 108 रनों की शतकीय पारी खेली, हालांकि उनकी यह पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

मैच में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा अजीम काजी ने 37 रन की पारी खेली। वहीं महाराष्ट्र टीम की तरफ से नौशाद शेख ने 31 रन बनाए।

5 विकेट से मिली सौराष्ट्र को जीत

न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी महाराष्ट्र की गेंदबाजी का प्रदर्शन निराशाजनक देखने को मिला। 249 रनों के टारगेट के जवाब में सौराष्ट्र की टीम ने 46.3 ओवर में ही 5 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया।

सौराष्ट्र टीम के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन शेल्डन जैक्शन ने किया, जिन्होंने नाबाद 133 रन बनाए और अपनी टीम को विजय हजारे ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा सौराष्ट्र की तरफ से हारविक देसाई ने 67 गेंद पर 50 रन बनाए। आखिर में ऑलराउंडर चिराग जानी ने रही सही कसर पूरी की और नाबाद 30 रन खेलकर टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया।