क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ऋतुराज-कॉन्वे ने उड़ाई धज्जियां, फिर मोइन की फिरकी पर नाची लखनऊ, ऋतुराज ने रचा इतिहास तो मोइन ने गेदबाजो की सूची में लगाई छलांग

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

3 अप्रैल को आईपीएल 2023 का छठा मुकाबला खेला गया। चेन्नई के होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का आमना-सामना हुआ। केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। साल 2019 के बाद पहली बार सीएसके ने अपने घरेलू मैदान पर खेला। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए माही की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 218 रन का टारगेट सेट किया। जवाब में केएल राहुल एंड कंपनी 205 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप, सीएसके की 12 रन से शानदार जीत हुई।

 

ड्वेन कॉनवे-ऋतुराज गायकवाड ने दिलाई शानदार शुरुआत

 

ड्वेन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के लिए महज 4 ओवेरों में 40 रन बटोर लिए।

 

पावरप्ले में दिखाई कॉनवे-गायकवाड का भौकाल

पावरप्ले के दौरान चेपॉक स्टेडियम में ड्वेन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड का भौकाल देखने को मिला। इन दोनों ने एलएसजी के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए 79 रन जोड़े।

8 ओवरों में चेन्नई ने किए 100 रन पार

7.6 ओवर में ड्वेन कॉनवे ने छक्का लगाते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड और कॉनवे के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

रवि बिश्नोई ने दिया सीएसके को पहला झटका

9.1 ओवर में रवि बिश्नोई ने ऋतुराज गायकवाड को आउट कर सीएसके को पहला झटका दिया। उन्हें मार्क वुड ने कैच आउट किया। गायकवाड ने तीन चौके और चार छक्के लगाते हुए 31 गेंदों में 57 रन बनाए। उन्होंने ड्वेन कॉनवे के साथ पहले विके के लिए 110 रन की साझेदारी की। 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर 114/1.

ड्वेन कॉनवे लौटे पवेलियन

10.2 ओवर में मार्क वुड ने ड्वेन कॉनवे को आउट कर एलएसजी के लिए दूसरी सफलता हासिल की। क्रुणाल पांड्या ने शानदार कैच लपकते हुए उन्हें पवेलियन वापिस भेजा। कॉनवे ने 29 गेंदों में 47 रन बनाए और पांच चौके और दो छक्के लगाए। 11 ओवर खत्म होने के बाद टीम का स्कोर 120/2।

रवि बिश्नोई को मिली एक और सफलता

13.5 ओवर में शिवम दुबे को आउट कर रवि बिश्नोई के हाथों एक और सफलता लगी। शिवम को भी मार्क वुड ने ही कैच आउट किया। बल्लेबाज एक चौक और तीन छक्के जड़ पवेलियन लौटे। उन्होंने 16 बॉल पर 27 रन बनाए। टीम का स्कोर 150/3

मोईन ने लगाई चौकों की हैट्रिक

15वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर मोईन अली ने चौकों की हैट्रिक लगाई। ये ओवर आवेश ख़ान का रहा। टीम का स्कोर 164/3

 

मोईन अली हुए आउट

रवि बिश्नोई ने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोईन अली को पवेलियन भेजा। उन्होंने 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाए। 16 ओवर के बाद टीम का स्कोर 170/4।

यश ठाकुर ने बेन स्टोक्स को किया कैच आउट

यश ठाकुर ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच आउट किया। आवेश ख़ान के ओवर में बेन ने अपना विकेट गंवाया। उन्होंने 8 गेंदों में 8 रन ही बनाए। 17 ओवर के बाद टीम का स्कोर 178/5।

एलसीजी के खिलाफ़ आया अंबाती रायुडू के नाम का तूफ़ान

ड्वेन-ऋतुराज के रन बटोरने के बाद अंबाती रायुडू मे भी एलएसजी के गेंदबाज़ों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज़ी कर टीम के स्कोर को 200 तक पहुंचाने में मदद की। 18 ओवर के बाद टीम का स्कोर 194/5।

आयुष बडोनी बने लखनऊ के इम्पैक्ट प्लेयर

सीएसके की पारी के 19वें ओवर के बाद केएल राहुल ने आयुष बडोनी को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतारा। उन्होंने आवेश ख़ान की जगह ली।

 

ms dhoni 6

आखिरी ओवर में माही ने मचाया तहलका

चेन्नई की पारी का आखिरी ओवर काफ़ी रोमांचक रहा। इस ओवर की पहली गेंद पर टीम ने रवींद्र जडेजा का विकेट खोया। इसके बाद इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर एमएस धोनी के बल्ले से गंगनचुंबी छक्के देखने को मिले। चौथी गेंद पर मार्क वुड ने माही को पवेलियन भेजा। पांचवीं और छठी गेंद पर अंबाती रायुडू और मिचेल सेंटनर ने एक-एक रन बटोरते हुए टीम के लिए स्कोर बोर्ड पर 217 रन टांग दिए।

मोईन अली ने दिलाई चेन्नई को बड़ी सफलता 

मोईन अली ने छठे ओवर की तीसरी गेंद में काइल मेयर्स को आउट कर चेन्नई को एक बड़ी सफलता दिलाई। मेयर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 22 गेंदों में 53 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आठ चौथे और दो छक्के लगाए। 6 ओवर टीम का स्कोर 80/1।

एलएसजी को लगे बैक टू बैक दो झटके

मिचेल सेंटनर ने 6.6 ओवर में दीपक हुड्डा को आउट कर टीम के लिए दूसरी सफलता हासिल की। बेन स्टोक्स ने शानदार कैच लपकर उन्हें आउट किया। हुड्डा ने छह गेंदों में दो रन ही बनाए। इसके बाद 7.1 ओवर में मोईन अली ने केएल राहुल (18 गेंदों में 20 रन) को पवेलियन वापिस भेजा। 8 ओवर खत्म होने के बाद टीम का स्कोर 84/3।

 

 

---Advertisement---