क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ऋषभ पंत की जगह खतरे मे दिनेश कार्तिक की वजह से है”पूर्व चयन समिति के प्रमुख ने दी अपनी राय”

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---
  • ऋषभ पंत (Rishabh Pant) क्रिकेट जगत के सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो वो पिछले कुछ समय से ही वो भारत के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों में से एक बने हुए हैं।। यहां तक कि अपने छोटे करियर में भी उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं।

हालांकि उनके मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए कईयों को ऐसा लग रहा है कि टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, जिस पर भारतीय पूर्व चयन समिति के प्रमुख का क्या मानना है चलिए जानते हैं।

पंत-कार्तिक पर पूर्व चयन समिति के प्रमुख ने दी राय

भारतीय पूर्व चयन समिति के प्रमुख चंदु बोर्डे से जब इस बारे में पूछा गया कि दिनेश कार्तिक की मौजूदा प्रदर्शन की वजह से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह खतरे में है? तब बोर्डे ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि कोई भी ऋषभ पंत से प्रतिस्पर्धा कर सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह सबसे एक स्वचालित पसंद है और निश्चित रूप से ही उनकी मैच के रुख को बदलने की काबिलियत को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया ही जायेगा।

चंदु बोर्डे ने दिया बयान

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वजह से दिनेश कार्तिक की जगह को खतरा हो सकता है या नहीं इस बात पर अपनी राय देते हुए चेंदु बोर्डे ने बयान में कहा-

“यह टीम के भीतर बहुत अच्छी प्रतिस्पर्धा है। जो भी प्रदर्शन करेगा वह टीम का हिस्सा होगा। ईमानदारी के कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि पंत के लिए कोई प्रतिस्पर्धा है। वह एक स्वचालित पसंद है। ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ ही समय में खेल का रुख बदल सकते हैं। वह सिर्फ एक फिनिशर नहीं बल्कि वह कहीं भी और कभी भी खेल सकता है।” 

पंत के करियर पर कही ये बड़ी बात

अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के करियर पर भी अपना बयान देते हुए कहा-

“यदि आप पंत के करियर की अवधि को देखें तो उन्होंने अभी शुरूआत की है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने भारत के लिए मैच जीते हैं वह अविश्वसनीय है। समय के साथ जैसे-जैसे वह और सीखेगा, उसका प्रदर्शन नयी ऊंचाईयों पर पहुंचेगा।” 

बता दें कि ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को जिम्बाब्वे दौरे पर आराम दिया गया है लेकिन एशिया कप 2022 के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

 

---Advertisement---