क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा को दिया चैलेंज इसलिए रोहित शर्मा ने पन्त को प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

ऋषभ पंत टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है जो अभी तक टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए कुछ खास प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए हैं। अब फैंस के मन में एक सवाल अवश्य चल रहा होगा कि आखिरकार रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर क्यों किया? तो चलिए अब हम इसके बारे में जानते हैं।

रोहित ने पंत को प्लेइंग इलेवन से क्यों किया बाहर?

आपके मन में लगातार एक सवाल चल रहा होगा कि रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी? इसके पीछे कई बड़े कारण हो सकते हैं, लेकिन आज मैं आपको तीन वजहों के बारे में बताने वाला हूं। सबसे पहली वजह कि ऋषभ पंत टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कुछ ख़ास कमाल करने में सफल नहीं हुए हैं।

इसके पीछे दूसरी सबसे बड़ी वजह दिनेश कार्तिक है, क्योंकि कार्तिक ने टीम इंडिया में जब से वापसी की है तब से नीचले क्रम में उन्होंने लगातार कई शानदार पारियां खेली है। इस वजह से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका देना ज्यादा बेहतर समझा होगा। कार्तिक के पास पंत से अधिक क्रिकेट खेलने का अनुभव है, जिसका फायदा उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हुआ है।

रोहित शर्मा ने लिया ऋषभ पंत से बदला

साल 2020 में कोरोना की वजह से जब आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था, उसके बाद बहुत सारे खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन कर रहे थे। क्योंकि उस समय सभी क्रिकेटर घर पर मौजूद थे। उस दौरान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के बीच एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन होता है, इसी बीच पंत ने उस इंस्टाग्राम लाइव सेशन में कमेंट करते हुए रोहित को सबसे लंबा छक्का मारने का चैलेंज देता है।

उस इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान वह कमेंट जसप्रीत बुमराह पढ़ते हैं, फिर उन्होंने कहा कि “ऋषभ पंत आपको सबसे लंबा छक्का मारने का चैलेंज कर रहा है। बुमराह की यह बात सुनकर रोहित थोड़ा हैरान रह जाते हैं। फिर रोहित पूछते हैं कि कौन पंत ऐसा बोल रहा है?”

उसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि “एक एक साल हुआ नहीं उसे क्रिकेट खेलते हुए, छक्के मारने का कॉम्पिटिशन कर रहा है।” ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से उस बात का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेलने का मौका नहीं दिया होगा। इस वजह से पंत के चाहने वाले सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा को खूब भला-बुरा कह रहे हैं। वैसे भी पंत ने भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में कुछ ख़ास प्रदर्शन किया नहीं है, जिस वजह से रोहित का यह फैसला बिल्कुल सही था।

---Advertisement---