Join Now

BAN vs IND: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी पहली ही गेंद पर मेजबानों को तगड़ा झटका दे दिया। जिसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी शानदार कैच लेकर अहम भूमिका निभाई, आज यानि 15 दिसंबर को मुकाबले का दूसरा दिन है।

जहां रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की धाकड़ बल्लेबाजी के बूते टीम इंडिया ने 404 रन बनाए हैं। वहीं इस स्कोर का जवाब देने के लिए उतरी बांग्लादेश ने पहली गेंद पर ही नजमुल हसन शांतों को गंवा दिया। उन्हें ऋषभ पंत की कमाल की कैच के चलते पवेलियन की राह लौटना पड़ा है।

Rishabh Pant के अद्भुत कैच ने किया शांतों का काम-तमाम

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) हाल के दिनों में सीमित ओवर के खेल में अपनी बल्लेबाजी के फॉर्म के साथ ही फिटनेस को लेकर भी आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि भारी-भरकम यह खिलाड़ी टीम में शामिल होने के लिए मानकों पर खरा नहीं उतरता है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने एक अद्भुत कैच लपक कर सभी को चौंका दिया है।

 

 

दरअसल, भारत ने अपनी पहली पारी में 404 रनों का अंबार खड़ा किया था। जिसका जवाब देते हुए बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतों के हाथ पैर फूल गए। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने ऑफ स्टम्प की ओर तेज रफ्तार गेंद फेंकी जिस पर शांतों डिफेंस करने गए, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के दस्तानों में चली गई।


हालांकि पंत (Rishabh Pant) के लिए यह कैच लपकना आसान नहीं था। क्योंकि गेंद कोण के साथ बाहर जाती हुई बल्लेबाज के साथ ही ऋषभ से भी दूर जा रही थी। ऐसे में उन्होंने फुर्ती दिखाकर अपने बाएं हाथ की ओर डाइव लगाकर गेंद को पकड़ लिया। उनके द्वारा इस कैच को देखकर विराट कोहली भी हैरान रह गए थे। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो –