रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, आरोन फिंच की जगह ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 कप्तान

 

RICKY PONTING

इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप से ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाहर होने के बाद लगातार आरोन फिंच को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. इसी बीच अब ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है और उन्होंने बताया है कि भविष्य में आरोन फिंच की जगह किस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना चाहिए. उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का नाम लेते हुए यह भी स्पष्ट किया कि इस खिलाड़ी में कप्तानी संभालने की पूरी क्षमता है.

रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इस बात को लेकर अभी से ही जोरों शोरों से चर्चा शुरू हो चुकी है. पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि

“आरोन फिंच की अनुपस्थिति में ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी करनी चाहिए, क्योंकि वह आईपीएल और बीबीएल में ऐसा अपनी-अपनी टीमों के लिए कर चुके हैं, जिनके अंदर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने की पूरी क्षमता है.”

रिकी पोंटिंग ने ग्लेन मैक्सवेल को लॉजिकल कैप्टन चॉइस भी बताया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम को मिला लंबा ब्रेक

इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 कप्तान एरोन फिंच जिनकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुकी है. हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह इस साल वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला नहीं खेल पाए, जिसके बाद अभी तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाहर निकलने की पुष्टि नहीं की है.

माना जा रहा है कि जल्द ही वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं क्योंकि अगला टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया को कई सालों के बाद खेलना है. माना जा रहा है कि अगले अगस्त तक आस्ट्रेलियाई टीम कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलेगी.

ये खिलाड़ी है Ricky Ponting की पहली पसंद

ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनने के लिए इस वक्त ग्लेन मैक्सवेल के साथ-साथ पैट कमिंस भी बहुत बड़े दावेदार माने जा रहे हैं लेकिन रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ग्लेन मैक्सवेल को अपनी पहली पसंद बताई. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के अगले कप्तान के रूप में देखे जा सकते हैं.

हालांकि रिकी पोंटिंग ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह पैट कमिंस पर शॉर्ट फॉर्मेट की कप्तानी लेना चाहते हुए नहीं देख सकते जहां उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि उन्हें एकदिवसीय प्रारूप की कप्तानी मिली क्योंकि वह अपना वर्क लोड मैनेज करने के लिए अक्सर वनडे क्रिकेट से आराम लेते हैं.

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

आरोन फिंच नहीं करेंगे कोई जल्दबाजी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 कप्तान एरोन फिंच ने टी- 20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कहा कि अपने इंटरनेशनल करियर पर फैसला लेने में वह बिल्कुल भी जल्दबाजी नहीं करेंगे और इस सीजन बीबीएल में वह हिस्सा लेंगे.

आपको बता दें कि 35 वर्षीय एरोन फिंच ने सितंबर महीने में वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था, जहां अब उन्होंने आगे बता दिया है कि मैं अभी संन्यास नहीं लेने जा रहा हूं क्योंकि मैं बिग बैश खेलूंगा और देखूंगा कि उसके बाद क्या होता है.

ALSO READ: जब खराब फॉर्म से जूझ रहे थे विराट कोहली तो महेंद्र सिंह धोनी ने क्या किया था मैसेज, खुद किंग कोहली ने बताया

Source link

Related posts