मात्र चार दिन में टीम की कमजोरियों को किया दूर, भारत को धोया, ऑस्ट्रेलिया के होश उड़ाए, अब हुआ टीम इंडिया में शामिल

क्रिकेट के बिरादरी में टी20 विश्व कप 2022 का मौसम चल रहा है, जिसको लेकर बहुत ही ज्यादा चर्चा है। विश्व कप वनडे कहो या T20, यह हम सभी को पुराने मुकाबलों की याद दिलाकर मन ताजा कर देती है। उन सभी खिलाड़ियों की जमकर बात की जाती है, जिन सितारों ने अपने-अपने पारी में मैच का रुख बदल दिया हो। ऐसे ही एक खिलाड़ी कि हम आज बात करने वाले हैं, क्योंकि यह मौसम वर्ल्ड कप का है, और जिनका 17 October यानी कल जन्मदिन भी था। जिसकी हम सभी बात कर रहे हैं, उनका नाम है अरविंदा डिसिल्वा जो कि श्रीलंका के महानतम बल्लेबाजों में से एक है।

1990 के दशक में श्रीलंका को प्रथम स्थान पर लाने वाले लोगों में से यह एक प्रमुख किरदार हैं, अरविंदा डीसिल्वा और जिनका जन्मदिन कल यानी 17 अक्टूबर को था। अरविंदा के कारण श्रीलंका ने ना सिर्फ क्रिकेट की बड़ी बड़ी टीमों से अपनी खास पहचान बनाई, बल्कि उनको धूल भी चटाया और विश्व कप में अपना एक बहुत ही बड़ा छाप छोड़ा।
महारथी डिसिल्वा के शॉट
महारथी डिसिल्वा ने 20 साल तक श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बने रहें और 1984 में श्रीलंका के लिए उन्होंने डेब्यू भी किया था, और ना केवल अगले कुछ सालों में ही एक आकर्षक बल्लेबाज के रूप में आए बल्कि ऑफ स्पिनर के रूप में अपनी पहचान देश में भी बना ली थी। कहते हैं कि अरविंदा डिसिल्वा का कद ज्यादा लंबा नहीं था, पर उनके पास बहुत ही तरीके के शॉट हुआ करते थे। जिनमें से सबसे खास था पूल नामक शॉट, जिसके बहुत सारे दीवाने थे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया को धोया

धोया

कोलकाता में हूं हुए सेमीफाइनल जिसके अंदर भारत के खिलाफ श्रीलंका ने सिर्फ 1 रन पर दोनों ओपनर और 35 रन तक शीर्ष 3 विकेट खो दिए थे। जिस दौरान डिसिल्वा ने अपनी पारी में प्रदर्शन करना शुरू किया जिसके अंदर उन्होंने सिर्फ 47 गेंदों में 66 रन धो दिए, जिसके अंदर उन्होंने 14 चौकों को अंजाम दिया था।

 

Related posts