क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

राशिद खान और मुजीब की आधी में बाग्लादेश का हुआ सूपड़ा साफ

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच खेला गया जहाँ अफ़ग़ान टीम की तरफ से इब्राहिम ज़दरान और नजीबुल्लाह ज़दरान ने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इब्राहिम इस मैच में 42 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि नजीबुल्लाह 43 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अफ़ग़ानिस्तान की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस मैच (BAN vs AFG) में टीम को पहला झटका रहमानुल्ला गुरबाज़ के रूप में लगा जो 18 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बन बैठे। वहीं, टीम को दूसरा झटका हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के रूप में लगा जो 26 गेंदों में 2 चौके की मदद से 23 रन बनाकर मोसादेक हुसैन की गेंद पर आउट हुए। अफगानिस्तान को तीसरा झटका देने का काम मोहम्मद सैफुद्दीन ने किया। उन्होंने कप्तान मोहम्मद नबी को 8 रन पर चलता किया।

बांग्लादेश की पारी, मोसादेक हुसैन ने खेली बड़ी पारी

बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की तरफ से मोसादेक हुसैन बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो पाए। उन्होंने इस मैच में संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए, 31 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन 0 रन पर नाबाद रहे।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम को शुरुआत झटके लगने शुरू हो गए। इस मैच (BAN vs AFG) में बांग्लादेश को पहला झटका सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम के रूप में लगा 8 गेंदों में 1 चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अनामुल हक 5 रन जबकि शाकिब अल हसन 2 चौके की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए। इन तीनों को मुजीब उर रहमान ने चलता किया।

फिर इस मैच (BAN vs AFG) में बांग्लादेश को चौथा,पांचवां और छठा झटका देने का काम राशिद खान ने किया। उन्होंने मुशफिकुर रहीम को 1 रन, अफिफ हुसैन को 12 रन तो वहीं, महमूदुल्लाह को 25 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिर इस टीम को सातवां झटका महेदी हसन के रूप में जो 14 रन पर रन आउट हुए।

अफ़ग़ानिस्तान की प्लेइंग 11

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

बांग्लादेश की प्लेइंग 11

मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

---Advertisement---