राहुल हुए फेल, रोहित कोहली और सूर्यकुमार ने जड़ा रिकॉर्ड तोड़ अर्धशतक, नीदरलैंड के विरुद्ध भारत ने बनाए 179

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को पाकिस्तान पर मशहूर जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की नजर जीत की लय को जारी रखने पर है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, इस मैच में टीम इंडिया में कोई भी बदलाव नहीं किया गया, पाकिस्तान के विरुद्ध वाली प्लेइंग इलेवन इस मैच में भी उतरी।

हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि बड़े गेमों फेल होने वाले केएल राहुल जिन्हे माना जाता है की वो सिर्फ कमजोर टीमों के खिलाफ ही बड़े स्कोर बनाते है, ने सबको गलत साबित करते हुए इस मैच भी सस्ते में विकेट गवां दिया। उन्होंने 12 गेंदों पर 9 रन बनाए।

वही दूसरे छोर पर रोहित शर्मा 53 रन बनाकर वापस लौट गए जिसके बाद अब विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर भारत को एक बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी आ गई, जिस पर दोनो ही खरे उतरे।

अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने आज तीन छक्के जड़े, इस बीच उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक छक्के 34 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया, इसके लिए उन्होंने युवराज सिंह को पीछे छोड़ा।

टी20 विश्व कप में भारत के लिए सर्वाधिक छक्के:

34 रोहित शर्मा
33 युवराज सिंह
24 विराट कोहली

टी20 विश्व कप में केवल क्रिस गेल (63) ने रोहित से ज्यादा छक्के लगाए हैं।

विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्ध शतक जड़ा, अपने इस पारी के दौरान उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने रिकॉर्ड्स को और मजबूत किया।

 

 

 

Related posts