“प्लीज मुझे बेबी एबी ना कहें” डेवाल्ड ब्रेविस ने डिविलियर्स और विराट नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया अपना पसंदीदा

 

BABY AB AND ABD

साउथ अफ्रीका के 19 वर्षीय बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) पूरी दुनिया में ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर हैं। वह मैदान पर एबी डिविलियर्स की तरह मैदान पर 360 डिग्री शॉट लगाने की काबिलियत रखते हैं।  उन्होंने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन असलियत में उनके पसंदीदा खिलाड़ी एबी डिविलियर्स नही हैं और इसका खुलासा खुद डेवाल्ड ब्रेविस ने किया है। 

सचिन तेंदुलकर को बताया अपनी पहली पसंद

डेवाल्ड ब्रेविस ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में उनके साथ रेपिड फायर राउंड खेला गया। इस दौरान ब्रेविस से पूछा गया कि आप किसके साथ बैटिंग करना चाहेंगे, सचिन तेंदुलकर या विराट और डी विलियर्स?

जैसे ही ये सवाल उनसे पूछा गया तो उन्होंने बिना कोई देरी किए महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को चुना। डेवाल्ड ब्रेविस के रिएक्शन से यह साफ है कि वह क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली और एबी डी विलियर्स से काफी ऊपर रखते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए डेवाल्ड ब्रेविस ने कई बार मुलाकात सचिन तेंदुलकर से भी हुई।

नही पसंद नाम ‘बेबी एबी’

इस इंटरव्यू के दौरान डेवाल्ड ब्रेविस ने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया। पूरी दुनिया में डेवाल्ड ब्रेविस को बेबी एबी के नाम से जाना जाता है लेकिन असल में उन्हे यह नाम पसंद नही है। उन्होंने बताया की उन्हे डीबी नाम, उनका निकनेम, ज्यादा पसंद है जिसका मतलब हुआ डेवाल्ड ब्रेविस। 

इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका में घरेलू टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में डेवाल्ड घरेलू टीम टाइटंस का हिस्सा हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए हाल ही में 162 रनों की तूफ़ानी पारी खेली है। 

उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए यह स्कोर हासिल किया। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 13 छक्के देखने को मिले। बेबी एबी ने अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई और जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाद्जा के साथ तीसरे सर्वोच्च व्यक्तिगत टी20 स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Related posts