Posted inक्रिकेट

PHOTOS: IPL 2023 के लिए अभी से ही तैयारियों में जुटे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरे

Join Now

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाये तो उसमें सबसे पहला नाम एमएस धोनी (MS Dhoni) का ही आता है। हो भी क्यों न उनकी कप्तानी में ही भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के साथ 28 साल बाद दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप और फिर साल 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती थी।

हालांकि उसके बाद टीम इंडिया ने एक भी इंटरनेशनल खिताब जीतने में कामयाब नहीं रही। इंटरनेशनल ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी धोनी की ही कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल में 3 बार खिताब भी जीता है।

थाला यानी की एमएस धोनी (MS Dhoni) ने साल 2020 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था लेकिन आईपीएल के जरिए वो क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और अगले सीजन के लिए वो अभी से अपनी तैयारियों में जुट चुके हैं।

अगले सीजन के लिए तैयारियों में जुटे धोनी

आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो उम्मीद की जा रही थी कि ये उनका आखिरी सीजन होगा। हालांकि उन्होंने इस सीजन के शुरू होने से पहले कप्तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गयी थी।

जडेजा की कप्तानी में सीएसके को केवल हार का ही सामना करना पड़ा था जिसके बाद वापस से एम एस धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी वापस से संभालना पड़ा। जिसके बाद से ये माना जा रहा है वो अगले सीजन भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

हाल ही में एक तस्वीर वायरल हुआ है जिसमें धोनी को नेट प्रैक्टिस करते हुए देखा गया। इस तस्वीर से साफ तौर पर अंदाजा लगा सकता है कि वो अगले सीजन में फिर से एक बार बतौर कप्तान खेलते नजर आएंगे

IPL में दर्ज है 4000 से अधिक रन

एक सफल कप्तान होनेके साथ साथ एमएस धोनी (MS Dhoni) एक बहुत ही अच्छे फिनिशर भी हैं। साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप के दौरान जीत का आखिरी शॉट उन्हीं के बल्ले से निकला था। वहीं इंटरनेशनल के अलावा आईपीएल की बात करें तो यहां भी उनका प्रदर्शन दमदार ही रहा।

एम एस धोनी (MS Dhoni) ने साल 2008 से लेकर 2022 तक आईपीएल के 234 मुकाबले खेलते हुए 39.20 की औसत से 4978 रन ठोके हैं जिसमें 24 अर्धशतक शामिल है। इस सीजन पर ध्यान दे तो उन्होंने कुल 14 मुकाबलों की 13 पारियों में 33.14 की औसत और 123.40 की स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए हैं जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है।