पाकिस्तानी कोच मैथ्यू हेडन ने बताया भारत या इंग्लैंड किससे खेलना चाहते हैं फाइनल, फैंस के खड़े हो जायेंगे कान

 

मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल का मुकाबला खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत हासिल की. आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस में बाजी मारते हुए पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था, पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 155 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान के सामने रखा.

इस लक्ष्य को पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से शनदार जीत हासिल की.  पाकिस्तान की टीम ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. पाकिस्तान की टीम में इस वक्त खुशी की लहर दौड़ रही है, वहीं पाक टीम के फाइनल में जगह बनाने पर कोच मैथ्यू हेडन ने अपना बयान दिया है.

मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान की टीम ने आज न्यूजीलैंड पर सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर टूर्नामेंट के फाइनल ने अपनी जगह बना ली है. पाकिस्तान के लिए आज का दिन बेहद खास रहा है, जहां टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी टीम ने आज सेमीफाइनल से फाइनल में अपनी जगह बना ली.

पाक टीम की शानदार जीत के बाद पाकिस्तान टीम के कोच मैथ्यू हेडन ने बड़ा बयान दिया है और बताया है की फाइनल में किस टीम के साथ भिड़ने की इच्छा रखते हैं. मैथ्यू हेडन ने कहा,

” ज़बरदस्त, आज की रात बहुत खास थी और कुछ चीजें हमारे लिए सामने आईं. हर कोई बाबर और रिजवान के बारे में बात करेगा, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड की आक्रमण गेंदबाजी के सामने अविश्वसनीय काम किया. बाबर और रिजवान ने कई वर्षों तक पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.”

मैथ्यू हेडन ने आगे अपने बयान में पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,

“मैं मोहम्मद हारिस का भी के बारे में भी बात करना चाहता हूं. वह नेट्स में हर तेज गेंदबाज का सामना करते हैं और उन्हें स्मैश करते हैं. इस सतह पर गेंदबाजों को ढलना पड़ा और हमने शाहीन को वापस शानदार कम बैक करते देखा.

एक बार जब यह रिवर्स स्विंग करना शुरू कर देता है, उसे संभालना मुश्किल है. जबकि हारिस रउफ 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. मैं फाइनल में भारत को देखना चाहता हूं, क्योंकि यह मुकाबला काफी हद तक बेहद रोमांचक होता, लेकिन यह अकल्पनीय है.”

ऑस्ट्रेलिया में कब खेला जाएगा फाइनल?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की टीम ने शानदार जीत हासिल कर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जाग पक्की कर ली है. लेकिन अभी अपने प्रतिद्वंदी के लिए उसे एक दिन का इंतजार करना होगा. कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला है जिसके बाद फाइनल में पाकिस्तान की भिड़त किस्से होनी है इस बात की पुष्टि हो जाएगी.

कयासों की माने तो ज्यादा तक लोगों का मानना है की फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच ही देखने को मिलेगा. हालांकि कल यानी 10 नवंबर को इंग्लैंड और भारत के बीच के सेमीफाइनल मुकाबले से इस बात की पुष्टि हो जाएगी.

The post पाकिस्तानी कोच मैथ्यू हेडन ने बताया भारत या इंग्लैंड किससे खेलना चाहते हैं फाइनल, फैंस के खड़े हो जायेंगे कान appeared first on Jagran Cricket.

Related posts