अंपायर की दादागिरी की वजह से सेमीफाइनल की रेस में है पाकिस्तान, नही तो अब तक सेमीफाइनल में होते भारत और साउथ अफ्रीका

 

SA vs PAK

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त एक बहुत बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है. दक्षिण अफ्रीका के हारने के बाद इस वक्त टूर्नामेंट से बाहर होती नजर आ रही पाकिस्तान एक मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस अंपायर पर अपना गुस्सा उतारते नजर आ रहे हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इस मुकाबले में अंपायर की एक गलती के कारण दक्षिण अफ्रीका के हाथों यह मुकाबला निकल गया, जिसका फायदा पाकिस्तान को हो रहा है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के हाथों 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान के लिए बची है उम्मीद

इस साल चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए सारी टीमें एड़ी चोटी का जोर लगा रही है.  साउथ अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान की टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें एक बार फिर बरकरार हो चुकी है.

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन यह निर्णय पाकिस्तान के लिए खराब साबित हुआ जिसके दोनों ओपनर खिलाड़ी तुरंत आउट हो गए और पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने 185 रनों का लक्ष्य रख पाए, लेकिन किस्मत पाकिस्तान के पक्ष में थी जिस वजह से यह मुकाबला उन्होंने जीता.

इस वजह से छिड़ी बहस

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस बार कई दफा देखा गया कि बारिश ने किस तरह खेल को बिगाड़ा, लेकिन इस वक्त साउथ अफ्रीका की हार के बाद फैंस अंपायर पर पूरी तरह भड़के नजर आए.

दरअसल पाकिस्तान की तरफ से जब मोहम्मद वसीम गेंदबाजी कराने आए तो उनके सामने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल बल्लेबाजी कर रहे थे, जो गेंद उनके पैड पर जाकर लगी फिर गेंदबाज ने जोरदार अपील किया और अंपायर ने आउट करार दे दिया, जबकि गेंदबाज की गेंद पहले लेग स्टंप से बाहर टप्पा खाई, लेकिन फिर भी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया. इस वजह से फैंस पूरी तरह नाराज दिखे.

ALSO READ: गौतम गंभीर ने इस भारतीय बल्लेबाज को बताया विराट और रोहित से खतरनाक, कहा वही बनाएगा टीम इंडिया को चैम्पियन

33 रनों से साउथ अफ्रीका को मिली हार

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जब दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ तो दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के वक्त बीच मैदान में बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया, जिसके बाद साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया, जहां टीम को पाकिस्तान के हाथों 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की तरह टी20 में फैंसी शॉट क्यों नही खेलते हैं विराट कोहली, वजह जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत

Source link

Related posts